scriptअरुणाचल के भाजपा विधायक जंबे ताशी का कम उम्र में निधन, सीएम पेमा खांडू दुखी | Arunachal BJP MLA Jambe Tashi dies at a young age CM Pema Khandu sad | Patrika News
राष्ट्रीय

अरुणाचल के भाजपा विधायक जंबे ताशी का कम उम्र में निधन, सीएम पेमा खांडू दुखी

अरुणाचल प्रदेश के तवांग जिले के लुमला विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक जंबे ताशी (48 वर्ष) का बुधवार को संक्षिप्त बीमारी के बाद निधन हो गया। उन्होंने गुवाहाटी के एक अस्पताल में अंतिम सांस ली, जहां उनका इलाज चल रहा था। ताशी लुमला से तीन बार विधायक रह चुके हैं।
 

Nov 03, 2022 / 10:13 am

Sanjay Kumar Srivastava

jambe_tashi.jpg
अरुणाचल प्रदेश के तवांग जिले के लुमला विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक जंबे ताशी (48 वर्ष) का बुधवार को संक्षिप्त बीमारी के बाद निधन हो गया। भाजपा नेता के परिवार में उनकी पत्नी, दो बेटियां और एक बेटा है। उन्होंने गुवाहाटी के एक अस्पताल में अंतिम सांस ली, जहां उनका इलाज चल रहा था।
ताशी लुमला से तीन बार विधायक रह चुके हैं। वह राज्य के योजना और निवेश मंत्री के सलाहकार थे। अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने विधायक जंबे ताशी के निधन पर दुख प्रकट किया।

बड़ी व्यक्तिगत क्षति – पेमा खांडू
विधायक के आकस्मिक निधन पर दुख और पीड़ा व्यक्त करते हुए अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने कहा, बड़े भाई जंबे ताशी का निधन मेरे लिए एक बहुत बड़ी व्यक्तिगत क्षति है और मुझे इस त्रासदी पर गहरा दुख हुआ है। मैं अपनी प्रार्थना में परिवार के साथ शामिल होता हूं। दिवंगत के लिए। प्रिय भाई, आप निर्वाण के सर्वोच्च आनंद को प्राप्त कर सकते हैं।

सामाजिक गतिविधियों में थे सक्रिय
अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने अपने शोक संदेश में कहा कि, ताशी शुरू से ही सामाजिक गतिविधियों में सक्रिय रूप से शामिल थे और 2001 में आंचल समिति के सदस्य बने।

अपने निर्वाचन क्षेत्र का किया विकास
मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने कहा, लुमला का कभी सुदूर और अविकसित निर्वाचन क्षेत्र आज राज्य में सबसे विकसित में से एक में बदल गया है। ताशी द्वारा लाए गए परिवर्तन को महसूस करने के लिए आपको लुमला और उसके आसपास के क्षेत्रों को देखना होगा।

Hindi News/ National News / अरुणाचल के भाजपा विधायक जंबे ताशी का कम उम्र में निधन, सीएम पेमा खांडू दुखी

ट्रेंडिंग वीडियो