scriptअंकिता मर्डरकेसः हाईकोर्ट के बाद महिला आयोग ने भी लिया संज्ञान, विधायक बोले- दोषियों को बीच चौराहे मारी जाए गोली | Ankita Murder Case Investigation Officer SDPO Noor Mustafa Changed, FSL CID Team reached Dumka | Patrika News
राष्ट्रीय

अंकिता मर्डरकेसः हाईकोर्ट के बाद महिला आयोग ने भी लिया संज्ञान, विधायक बोले- दोषियों को बीच चौराहे मारी जाए गोली

Ankita Murder Case Dumka: दुमका के अंकिता मर्डर केस की जांच के लिए आज सीआईडी और एफएसएल की टीम अंकिता के घर पहुंची। जांच अधिकारियों ने अंकिता के कमरे से लेकर घर के अलग-अलग हिस्सों से सबूत जुटाए। इधर इस मामले में झारखंड हाईकोर्ट और राष्ट्रीय महिला आयोग ने स्वतः संज्ञान लिया है।

Aug 30, 2022 / 03:26 pm

Prabhanshu Ranjan

ankita.jpg

Ankita Murder Case Investigation Officer SDPO Noor Mustafa Changed, FSL & CID Team reached Dumka

Ankita Murder Case Dumka: एकतरफा प्यार में मुस्लिम युवक द्वारा जिंदा जलाई गई हिंदू छात्रा अंकिता मर्डर केस की जांच में अब सीआईडी और एफएसएल टीम की इंट्री हो गई है। आज इस केस की जांच के लिए सीआईडी और एफएसएल की टीम अंकिता के घर पहुंची। दोनों जांच टीमों के अधिकारियों ने बारीकी से अंकिता के घर से सबूत जमा किए। इधर इस मामले में जांच अधिकारी नूर मुस्तफा पर भी गाज गिरी है।

अंकिता मर्डर केस की जांच कर रहे एसडीपीओ नूर मुस्तफा को इस केस से हटा लिया गया है। नूर मुस्तफा पर आरोपी को बचाने का आरोप लग रहा था। जिसके बाद दुमका के एसपी ने नूर मुस्तफा को इस केस से हटा लिया। इस मामले की जांच के लिए एक एसआईटी का गठन किया गया है। जो मामले की छानबीन में जुटी है। इधर झारखंड हाईकोर्ट के साथ-साथ राष्ट्रीय महिला आयोन ने भी इस मामले में स्वतः संज्ञान लिया है।


झारखंड हाईकोर्ट ने अंकिता मर्डरकेस में संज्ञान लेते हुए डीजीपी और गृह सचिव को तलब किया है। साथ ही हाईकोर्ट ने अंकिता के परिवार को सुरक्षा देने का निर्देश भी दिया। बताते चले कि अंकिता का परिवार मुस्लिम बाहुल्य इलाके में रहता है। आरोपी के मुस्लिम होने के कारण उनपर खतरा बना था। हालांकि अब कोर्ट ने पुलिस को अंकिता के परिवार को सुरक्षा देने का निर्देश दे दिया है।

इधर राष्ट्रीय महिला आयोग ने मामले में स्वतः संज्ञान लेते हुए अपनी दो सदस्यीय टीम को रांची जाने का निर्देश दिया है। राष्ट्रीय महिला आयोग की ये दो सदस्यीय टीम आज शाम ही रांची के लिए रवाना होगी। वहां पहुंचने पर महिला आयोग की टीम अंकिता के परिजनों के साथ मामले की छानबीन में जुटे अधिकारियों से भी पूछताछ करेगी।

यह भी पढ़ें – अंकिता को जिंदा जलाने वाले शाहरुख पर लगेंगी POSCO की धाराएं


इधर इस जघन्य केस में राजनीतिक दलों के नेताओं की प्रतिक्रियाएं भी सामने आ रही है। झारखंड के निर्दलीय विधायक सरयू राय ने कहा कि ऐसे आरोपी को बीच चौराहे पर खड़ाकर गोली मार देना चाहिए। बताते चले कि सरयू राय पहले झारखंड में भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता थे। लेकिन पिछले चुनाव में रघुवर दास से मनमुटाव होने पर उन्होंने पार्टी छोड़ दी थी।

यह भी पढ़ें

पुलिस की नौकरी में जाना चाहती थी अंकिता, शाहरुख के लिए फांसी की मांग कर रहे लोग

 
https://twitter.com/hashtag/JusticeForAnkita?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने इस मामले में ट्वीट करते हुए लिखा कि झारखंड- 12 वीं में पढ़ने वाली एक लड़की की निर्मम हत्या की घटना दिल दहलाने वाली है। अपराधियों को त्वरित सजा मिलनी चाहिए। अपराध की रोकथाम व न्याय के लिए जरुरी है कि महिलाओं के खिलाफ अपराध की घटनाओं में सख्त व जल्द कानूनी प्रक्रिया पूरी की जाए।

यह भी पढ़ें – एकतरफा प्यार में जिंदा जला दी गई थी अंकिता, मौत के बाद जमकर हुआ था प्रदर्शन

https://twitter.com/RahulGandhi/status/1564512193130876929?ref_src=twsrc%5Etfw

वहीं राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि अंकिता के साथ हुई हैवानियत के बाद उसकी मृत्यु ने हर भारतीय का सिर शर्म से झुका दिया है। आज, देश में महिलाओं के लिए सुरक्षित माहौल बनाने की सख़्त ज़रुरत है। अंकिता और उसके परिवार को न्याय तभी मिलेगा जब इस दरिंदगी को अंजाम देने वाले को जल्द से जल्द कड़ी सज़ा मिलेगी। इससे पहले दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल, एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी सहित कई अन्य नेताओं ने इसस मामले में आरोपी को सख्त सजा देने की मांग की है।

Hindi News / National News / अंकिता मर्डरकेसः हाईकोर्ट के बाद महिला आयोग ने भी लिया संज्ञान, विधायक बोले- दोषियों को बीच चौराहे मारी जाए गोली

ट्रेंडिंग वीडियो