script2029 में कौन बनेगा प्रधानमंत्री? अमित शाह ने बताया नाम, विपक्ष पर बोली बड़ी बात | Amit shah prediction who will become PM in 2029 narendra modi elections bjp nda congress | Patrika News
राष्ट्रीय

2029 में कौन बनेगा प्रधानमंत्री? अमित शाह ने बताया नाम, विपक्ष पर बोली बड़ी बात

Amit shah prediction: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने चंडीगढ़ में जल आपूर्ति परियोजना न्याय सेतु का उद्घाटन किया। इस दौरान अपने संबोधन बताया कि 2029 में कौन भारत का प्रधानमंत्री बनेगा-

नई दिल्लीAug 05, 2024 / 09:06 am

Akash Sharma

Amit Shah Visit CG
Amit Shah: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने चंडीगढ़ में जल आपूर्ति परियोजना न्याय सेतु का उद्घाटन किया। इस दौरान अपने संबोधन में शाह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाला राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) 2029 के लोकसभा चुनावों में फिर से सत्ता में आएगा।
Amit shah prediction for 2029 lok Sabha Elections claims to NDA govt again
Amit shah prediction for 2029 lok Sabha Elections claims to NDA govt again

NDA से 2029 में ये होगा PM का चेहरा

विपक्ष पर निशाना साधते हुए अमित शाह ने कहा, “वे नहीं जानते कि भाजपा ने इस चुनाव में कांग्रेस को तीन चुनावों में मिली सीटों से अधिक सीटें जीती हैं। ये लोग जो अस्थिरता फैलाना चाहते हैं, वे बार-बार कहते हैं कि ये सरकार चलने वाली नहीं है। मैं उन्हें आश्वस्त करता हूं कि न केवल यह सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी, बल्कि अगली सरकार भी एनडीए की होगी।” उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री के रूप में वापस आएंगे। शाह ने कहा कि मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि विपक्ष को जो करना है, करने दें, 2029 में फिर एनडीए व मोदीआएंगे।

74 प्रतिशत घरों तक पहुंचाया स्वच्छ पेयजल

न्याय सेतु परियोजना के महत्व पर केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा, “यह एक महत्वपूर्ण कार्यक्रम है। पानी बहुत महत्वपूर्ण है, इसके बिना हम नहीं रह सकते। जब पानी साफ नहीं होता है, तो हमें बहुत सारी बीमारियां होती हैं। इस पूरे क्षेत्र के लिए, इसके माध्यम से 24 घंटे फिल्टर-साफ पानी की आपूर्ति की जाएगी। यह समय की कसौटी पर खरा उतरेगा।” उन्होंने कहा कि यह परियोजना करीब 125 एकड़ में फैली हुई है। मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद से स्मार्ट सिटी पर फोकस रहा है और चंडीगढ़ इस सूची में पहले स्थान पर है। अब तक एक लाख करोड़ रुपये खर्च हो चुके हैं। देश के 74 प्रतिशत घरों तक स्वच्छ पेयजल पहुंचाने का मिशन पूरा हो चुका है और जल जनित बीमारियों में काफी कमी आई है। मोदी के तीसरे कार्यकाल के खत्म होने से पहले देश के हर घर तक स्वच्छ जल पहुंचाने का काम पूरा हो जाएगा।

Hindi News/ National News / 2029 में कौन बनेगा प्रधानमंत्री? अमित शाह ने बताया नाम, विपक्ष पर बोली बड़ी बात

ट्रेंडिंग वीडियो