scriptअधीर रंजन का केंद्र पर गंभीर आरोप, बोले- ‘संविधान की कॉपी में सोशलिस्ट और सेक्युलर शब्द नहीं’ | Adhir Ranjan Chaudhary said socialist and secular words not in Constitution | Patrika News
राष्ट्रीय

अधीर रंजन का केंद्र पर गंभीर आरोप, बोले- ‘संविधान की कॉपी में सोशलिस्ट और सेक्युलर शब्द नहीं’

Adhir Ranjan Chowdhury on Constitution: कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने केंद्र सरकार पर बड़ा आरोप लगया है। अधीर रंजन चौधरी ने कहा है कि संविधान की जो नई कॉपी सांसदों को दी गई है, उसमें ‘समाजवादी और धर्मनिरपेक्ष’ शब्द को हटा दिया गया है।

Sep 20, 2023 / 10:59 am

Shivam Shukla

adhir_20_sep.jpg

parliament special session 023: संविधान से ‘समाजवादी धर्मनिरपेक्ष’ शब्द गायब

समाचार एजेंसी एएनआई को दिए एक इंटरव्यू में कांग्रेस नेता ने कहा, “ संविधान की जो नई प्रतियां आज (19 सितंबर) हमें दी गईं, जिसे हम हाथ में लेकर (नए संसद भवन) में प्रवेश कर गए, उसमें इसकी प्रस्तावना शामिल ‘समाजवादी धर्मनिरपेक्ष’ शब्द हैं नहीं है”। हम जानते हैं कि ये शब्द 1976 में एक संशोधन के बाद जोड़े गए थे, लेकिन अगर आज कोई हमें संविधान देता है और उसमें ये शब्द नहीं हैं, तो यह चिंता का विषय है… उनका इरादा है संदेहास्पद। यह बड़ी चतुराई से किया गया है। यह मेरे लिए चिंता का विषय है। मैंने इस मुद्दे को उठाने की कोशिश की लेकिन मुझे इस मुद्दे को उठाने का मौका नहीं मिला…”

[typography_font:14pt;” >सोनिया गांधी करेंगी चर्चा की शुरुआत

बता दें कि बुधवार को नारी शक्ति वंदन अधिनियम पर चर्चा की जाएगी। बहस में भारतीय जनता पार्टी की ओर से वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, समृति ईरानी, भारती पवार, दीया कुमारी समेत कई महिला नेता अपना पक्ष रखेंगी। वहीं विपक्ष की तरफ से सोनिया गांधी चर्चा की शुरुआत करेंगी।

यह भी पढ़ें

कनाडा ही नया पाकिस्तान ! 9 अलगाववादी संगठनों को दे रखी है पनाह



Hindi News / National News / अधीर रंजन का केंद्र पर गंभीर आरोप, बोले- ‘संविधान की कॉपी में सोशलिस्ट और सेक्युलर शब्द नहीं’

ट्रेंडिंग वीडियो