scriptIsrael vs Hamas: 17 नेपाली नागरिक को इजरायल में बंधक बनाया गया, हमास के रॉकेट हमलों में सात घायल | 17 nepali nationals captured by hamas in israel at least 7 hurt israel attack terrorist organisation hamas fired | Patrika News
राष्ट्रीय

Israel vs Hamas: 17 नेपाली नागरिक को इजरायल में बंधक बनाया गया, हमास के रॉकेट हमलों में सात घायल

Terrorist Attack in Israel: इजरायल में नेपाली राजदूत ने शनिवार को मीडिया को बताया कि इजरायल में एक कृषि फर्म में काम करने वाले कम से कम 7 नेपाली छात्र हमास के रॉकेट हमलों में घायल हो गए हैं, जबकि अन्य 17 लोगों को बंदी बना लिया गया है।

Oct 07, 2023 / 07:55 pm

Paritosh Shahi

ihw.jpg

Terrorist Attack in Israel: आतंकी संगठन हमास द्वारा इसरायल पर हमले के बाद दुनिया भर के कई देश अपना विरोध जता रहे हैं। भारत के पीएम नरेंद्र मोदी ने भी इस मुश्किल घड़ी में कहा कि हम इजरायल के साथ हैं। इसी बीच खबर आ रही है कि इजरायल में एक कृषि फर्म में काम करने वाले कम से कम 7 नेपाली छात्र हमास के रॉकेट हमलों में घायल हो गए हैं, जबकि अन्य 17 लोगों को बंदी बना लिया गया है।

 

https://twitter.com/narendramodi/status/1710614655620534296?ref_src=twsrc%5Etfw


छात्रों को ‘सीखो और कमाओ कार्यक्रम’ के तहत दक्षिणी इजरायल के अलुमिम किबुत्ज में एक कृषि फार्म में तैनात किया गया था। इजरायल में नेपाल की राजदूत कांता रिजाल ने कहा कि 17 छात्रों वाली इमारत को उग्रवादियों ने घेर लिया है, जिनका फिलहाल इस इलाके पर कब्जा है। घायल सातों छात्र भी उग्रवादी गुटों की कैद में हैं। हमने इजरायली विदेश मंत्रालय और बचाव दल को नेपालियों की स्थिति की जानकारी दे दी है।

हमने छात्रों से सतर्क रहने को कहा है और दूतावास लगातार उनके संपर्क में है। राजदूत कांता रिजाल ने यह भी कहा, ”उन्हें बचाना मुश्किल है क्योंकि विद्रोहियों ने उस इलाके पर कब्जा कर लिया है जहां वे हैं। वे 17 लोग कृषि फार्म के आवास के अंदर हैं।” नेपाली राजदूत ने कांतिपुर को बताया, ”हथियारबंद लोगों के एक समूह ने उस घर को घेर लिया है जहां वे रह रहे हैं।”

Hindi News/ National News / Israel vs Hamas: 17 नेपाली नागरिक को इजरायल में बंधक बनाया गया, हमास के रॉकेट हमलों में सात घायल

ट्रेंडिंग वीडियो