scriptएमपी में पटवारियों पर जबर्दस्त सख्ती, सेवा समाप्ति के नोटिस ने उड़ाए होश | Patwari Sangh Narmadapuram Patwari Sangh officials Narmadapuram Notice of termination | Patrika News
नर्मदापुरम

एमपी में पटवारियों पर जबर्दस्त सख्ती, सेवा समाप्ति के नोटिस ने उड़ाए होश

Patwari Sangh Narmadapuram Strike राज्य सरकार पटवारियों पर जबर्दस्त सख्ती बरत रही है।

नर्मदापुरमJul 21, 2024 / 08:53 pm

deepak deewan

Patwari Sangh Narmadapuram Patwari Sangh officials Narmadapuram Notice of termination

Patwari Sangh Narmadapuram Patwari Sangh officials Narmadapuram Notice of termination

Patwari Sangh Narmadapuram Patwari Sangh officials Narmadapuram Notice of termination : एमपी में इन दिनों राज्य सरकार पटवारियों पर जबर्दस्त सख्ती बरत रही है। प्रदेश में बीजेपी सरकार का महत्वाकांक्षी राजस्व महा अभियान 2.0 चल रहा है। इस बीच नर्मदापुरम जिले में प​टवारियों ने हड़ताल कर दी प्रशासन ने कड़े तेवर दिखाए। जिला प्रशासन ने हड़ताल कर रहे कुछ पटवारियों को निलंबित कर दिया वहीं पटवारी नेताओं को तो सेवा समाप्ति तक का अल्टीमेटम दे दिया। बर्खास्तगी की आशंका ने हड़ताल रत पटवारियों के होश उड़ा दिए। प्रशासन की सख्ती के बाद पटवारी संघ ने हड़ताल स्थगित कर दी।
नर्मदापुरम Narmadapuram में पिपरिया के पटवारी प्रवीण मेहरा की हार्ट अटैक से मौत के बाद पटवारी हड़ताल पर चले गए थे। पिपरिया एसडीएम को हटाने की मांग को लेकर पटवारी संघ Patwari Sangh की इस हड़ताल के कारण प्रशासनिक कार्य बाधित हो गए हैं। ऐसे में बड़ी कार्रवाई करते हुए प्रशासन ने जिले के पटवारियों को निलंबित किया और कुछ पटवारियों को बर्खास्तगी का नोटिस थमा दिया।
यह भी पढ़ें : एमपी में बड़ी कार्रवाई, कई पटवारियों को दिया बर्खास्तगी का नोटिस, 10 को निलंबित किया

जिला प्रशासन ने शुक्रवार को आदेश जारी करते हुए हड़ताल कर रहे पटवारियों को निलंबित कर दिया। इसके साथ ही हड़ताल का आह्वान करने वाले पटवारी संघ के संभागीय अध्यक्ष पिपरिया के संतोष श्रीवास्तव, पिपरिया तहसील अध्यक्ष मूरत शाह परते और बनखेड़ी तहसील अध्यक्ष अभिषेक उईके पर को सरकारी कार्य में बाधा डालने के लिए कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए सेवा समाप्ति की चेतावनी दी।
patwrinrmd
निलंबन और सेवा समाप्ति के नोटिस के बाद पटवारी बैकफुट पर आ गए। शनिवार को पटवारी संघ ने 15 अगस्त तक हड़ताल स्थगित करने का ऐलान कर दिया। पटवारी संघ ने कहा कि एडीएम डीके सिंह से चर्चा के बाद यह कदम उठाया गया। संघ का कहना है कि एडीएम ने पिपरिया एसडीएम को 11 अगस्त तक हटा देने का वादा किया है।
गौरतलब है कि पटवारियों की हड़ताल 15 जुलाई से चल रही थी। पटवारियों की हड़ताल के कारण राज्य सरकार का महत्वाकांक्षी राजस्व महाअभियान 2.0 प्रभावित हो रहा है। इसी वजह से जिला प्रशासन ने सख्त फैसला लेते हुए पटवारियों को निंलबित कर दिया था। नर्मदापुरम के 8 सहित कुल 10 पटवारियों को निलंबित किया गया।

Hindi News/ Narmadapuram / एमपी में पटवारियों पर जबर्दस्त सख्ती, सेवा समाप्ति के नोटिस ने उड़ाए होश

ट्रेंडिंग वीडियो