scriptअब शहरवासियों को मिलेगी जाम से राहत… | Nagaur Citizen get rid of Traffic Jam at manasar Railway Gate C 64 | Patrika News
नागौर

अब शहरवासियों को मिलेगी जाम से राहत…

https://www.patrika.com/nagaur-news/

नागौरAug 20, 2018 / 05:02 pm

Dharmendra gaur

Nagaur latest hindi News

अब शहरवासियों को मिलेगी जाम से राहत…

आरओबी के लिए मिट्टी परीक्षण का काम शुरू
नागौर. मानासर स्थित रेलवे फाटक संख्या सी 64 पर ओवरब्रिज निर्माण के लिए मिट्टी परीक्षण (सॉइल टेस्ट) का काम शनिवार को शुरू हो गया। मिट्टी परीक्षण कर रही टीम रिपोर्ट तैयार कर उच्चाधिकारियों को भेजेगी। इसके बाद आगे की कार्रवाई होगी। मानासर फाटक बार-बार बंद होने से लगने वाले जाम से निजात मिलेगी। गौरतलब है कि 11 मीटर चौड़े व 1173 मीटर लम्बे मानासर फाटक आरओबी पर करीब 29 करोड़ 23 लाख रुपए खर्च होंगे। आरओबी का पूरा बजट केन्द्र सरकार की ओर से दिया गया है। मानासर फाटक आरओबी की लम्बाई 1173 मीटर व चौड़ाई 11 मीटर होगी।


एलएचएस का भी होगा निर्माण
कार्यादेश जारी होने के बाद आरओबी का कार्य जल्द ही शुरू होने की उम्मीद है। बीकानेर रेलवे फाटक के बाद मानासर रेलवे फाटक पर प्रस्तावित रेलवे ओवरब्रिज (आरओबी) के साथ छोटे वाहनों के लिए लिमिटेड हाइट सब-वे (एलएचएस) भी बनाया जाएगा। एलएचएस अंडरब्रिज का ही छोटा रूप है, जिससे दुपहिया व छोटे वाहन निकल सकेंगे। मानासर फाटक पर बनने वाला आरओबी कॉलेज रोड से शुरू होकर जोधपुर रोड की ओर जाएगा। कलक्ट्रेट की ओर से जाने वाले वाहन चालकों की परेशानी को ध्यान में रखते हुए विभागीय अधिकारियों ने इसकी विशेष अनुमति ली है।


यातायात जाम से मिलेगी राहत
मेड़ता रोड जंक्शन से बीकानेर की ओर जाने व आने वाली रेलों की संख्या 24 घंटे में दो दर्जन से अधिक है और ज्यादातर रेलों का नागौर रेलवे स्टेशन पर ठहराव है। मेड़ता रोड-बीकानेर रेल मार्ग पर मालगाडिय़ां भी नागौर होकर निकलती है, जिसके कारण दिन-रात में 5 से 7 घंटे तक फाटक बंद रहती है। आरओबी बनने के बाद इससे निजात मिल जाएगी। गौरतलब है कि बीकानेर फाटक (सी 61) पर आरओबी का निर्माण कार्य प्रगति पर है। करीब 75 प्रतिशत काम पूरा हो चुका है और आगामी छह माह में कार्य पूरा होने की संभावना है। आरओबी निर्माण से लोगों को यातायात जाम की समस्स्या से राहत मिलेगी।

Hindi News/ Nagaur / अब शहरवासियों को मिलेगी जाम से राहत…

ट्रेंडिंग वीडियो