scriptदो युवकों की वाहनों से रौंदकर निर्मम हत्या, शवों के हो गए चिथड़े, सरकार ने दिए तुरंत कार्रवाई के निर्देश | kuchaman two youth murder case update | Patrika News
नागौर

दो युवकों की वाहनों से रौंदकर निर्मम हत्या, शवों के हो गए चिथड़े, सरकार ने दिए तुरंत कार्रवाई के निर्देश

दो युवकों की निर्मम हत्या के मामले में पीड़ित परिवार को न्याय व आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर मेघवाल समाज के लोगों ने यहां पुलिस थाने के बाहर विरोध प्रदर्शन किया।

नागौरAug 30, 2023 / 02:30 pm

Kamlesh Sharma

kuchaman two youth murder case update

दो युवकों की निर्मम हत्या के मामले में पीड़ित परिवार को न्याय व आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर मेघवाल समाज के लोगों ने यहां पुलिस थाने के बाहर विरोध प्रदर्शन किया।

कुचामन सिटी (नागौर)। दो युवकों की निर्मम हत्या के मामले में पीड़ित परिवार को न्याय व आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर मेघवाल समाज के लोगों ने यहां पुलिस थाने के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। कुछ देर सड़क पर जाम लगाकर पुलिस थाने के बाहर बैठे रहे। बाद में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजय गुप्ता ने प्रदर्शन कर रहे लोगों से बातचीत की और समझाइश से उन्हें शांत कराया।

वहीं मामले को तूल पकड़ता गहलोत सरकार ने तत्काल हत्यारों को गिरफ्तार करने और आरोपियों पर विधिक कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। इसके बाद डीजीपी उमेश मिश्रा के निर्देश पर एडीजी क्राइम दिनेश एमएन ने मोर्चा संभाल लिया है। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने घटना स्थल पर एफएसएल टीम बुलाई और साक्ष्य जुटाए हैं। अजमेर आइजी लता मनोज कुमार भी घटना स्थल पर पहुंची है। पुलिस ने हाई-वे की होटलों के सीसीटीवी कैमरे खंगलाने शुरू कर दिए।

मेघवाल समाज के गोविन्द मेघवाल ने बताया कि पीड़ित परिवारों को एक-एक करोड़ की सहायता राशि, एक-एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी और मामले की जांच सीबीआई से कराने का मुख्यमंत्री के नाम अतिरिक्त जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा। जब तक सीबीआई जांच व पीड़ित परिवार की मांगें नहीं मानी जाएगी धरना जारी रहेगा। प्रदर्शन कर रहे लोगों ने बस स्टैंड की दुकानें भी बंद करवाई।

बहनों से छिनी भाई की कलाई
तीनों युवक साथ में मकराना की मार्बल खदानों में काम करते थे। वे राखी का त्योहार मनाने अपने-अपने गांव आए थे। तीनों के ही घरों में त्योहार मातम में बदल गया। बहनों से भाई की कलाई छिन गई।

यह भी पढ़ें

अज्ञात लोगों ने तीन युवकों को वाहनों से कुचला, दो ने मौके पर तोड़ा दम, तीसरा गम्भीर घायल

घटना का कारण कोई पुरानी रंजिश नहीं
घायल किशनाराम ने बताया कि तीनों साथी मेला देखकर लौट रहे थे। राणासर हाई-वे पर खाना खाने के लिए एक होटल पर रुके थे। यहीं पर लग्जरी वाहनों के साथ 15-20 जने मौजूद थे। होटल पर भीड़ देखकर तीनों निकले तो लग्जरी कार में सवार सभी जने उनके पीछे दौड़ आए। थोड़ा आगे निकलने के बाद उन्हें रोकने का प्रयास किया। गाड़ी से टक्कर मारी जिसमें वह दूर झाड़ियों में जा गिरा। राजूराम तथा चुन्नीलाल सडक़ पर ही दूर जाकर गिरे । जिन्हें लग्जरी कार व कैम्पर से कई बार रौंद गया। तब वह बेहोश हो चुका था। बाइक चकनाचूर हो गई। हमलावरों से उनकी कोई पुरानी रंजिश नहीं थी।

आखिर ऐसा तैश क्यों
घायल युवक के अनुसार हत्यारों पर मानों खून सवार था। उन्होंने युवकों की पहले बाइक पर और बाद में सड़क पर गिरने पर वाहन को इस कदर निकाला कि शवों के चिथड़े हो गए। जिन्हें मौके पर पहुंची पुलिस ने एकत्र किया।

घटना स्थल का मौका मुआयना किया है। पुलिस रात से ही कार्य कर रही है। मामले को गंभीरता से लेते हुए अलग-अलग टीमों का गठन किया है। शीघ्र ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
लता मनोज कुमार, अजमेर रेंज आइजी

Hindi News/ Nagaur / दो युवकों की वाहनों से रौंदकर निर्मम हत्या, शवों के हो गए चिथड़े, सरकार ने दिए तुरंत कार्रवाई के निर्देश

ट्रेंडिंग वीडियो