scriptकिसानों का ऐसा विरोध प्रदर्शन, पानी में उतरकर किया ध्वजारोहण, हिंडन नदी पर पुल न‍िर्माण कराने की मांग | Farmers hoisted flag in water and protested demanding construction of a bridge on Hindon river | Patrika News
मुजफ्फरनगर

किसानों का ऐसा विरोध प्रदर्शन, पानी में उतरकर किया ध्वजारोहण, हिंडन नदी पर पुल न‍िर्माण कराने की मांग

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर भारतीय किसान यूनियन संगठन ने पानी में उतरकर ध्वजारोहण किया। उन्होंने हिंडन नदी पर पुल बनाने की मांग को लेकर अनिश्चितकाल के लिए धरने का ऐलान किया है।

मुजफ्फरनगरAug 15, 2024 / 08:06 pm

Anand Shukla

Farmers hoisted flag in water and protested demanding construction of a bridge on Hindon river
Farmers Hoisted Flag in Water: देश भर में आजादी की 78वीं वर्षगांठ धूमधाम के साथ मनाई जा रही है। सभी सरकारी गैर सरकारी संस्थानों पर ध्वजारोहण किया गया। इस कड़ी में उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में भी तिरंगा फहराया गया। लेकिन यहां एक स्‍थान पर ध्वजारोहण का नजारा सामान्य नहीं था। थाना चरथावल क्षेत्र के सिकंदरपुर गांव में भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने हिंडन नदी में ध्वजारोहण और राष्ट्रगान कर स्वतंत्रता दिवस मनाया।
दरअसल, पिछले कई सालों से सिकंदरपुर गांव में हिंडन नदी पर पुल बनवाने की मांग की जा रही है। पुल न होने से यहां के स्थानीय लोगों को रोजमर्रा के कामों के लिए काफी समस्या का सामना करना पड़ता है। लोगों को आवाजाही में रुकावट पैदा होती है। खासकर महिलाओं और किसानों को अपने पशुओं का चारा लाने के लिए गहरे पानी में उतरना पड़ता है।

किसानों ने पानी में उतरकर मनाया स्वतंत्रता दिवस

हिंडन नदी पर पुल बनवाने की मांग को लेकर किसान कई बार धरना प्रदर्शन भी कर चुके हैं। बावजूद इसके उन्हें शासन-प्रशासन से कोई आश्वासन नहीं मिला। अपनी इस मांग पर सरकार और प्रशासन का ध्यान आकर्षित करने के लिए किसानों ने पानी में उतरकर स्वतंत्रता दिवस मनाया।
यह भी पढ़ें

3.5 किमी तिरंगा यात्रा, 1 किमी लंबा राष्ट्रीय ध्वज, काशी की सड़कों पर दिखा स्कूली बच्चों के राष्ट्र प्रेम का जज्बा

पुल निर्माण को लेकर अनिश्चित काल धरने पर रहेंगे किसान

किसान नेता विकास शर्मा ने कहा कि हमने हिंडन नदी पर पुल के निर्माण के लिए एक साल पहले आंदोलन किया था। लेकिन अभी तक पुल का निर्माण नहीं कराया गया है। हमारी माताओं, बहनों और किसान भाइयों को नदी में उतर कर दूसरे छोर पर जाना पड़ता है।
उन्होंने कहा कि प्रशासन को हमारी समस्या से कोई भी फर्क नहीं पड़ता है। हमने आज स्वतंत्रता दिवस के मौके पर नदी में उतरकर ध्वजारोहण किया। इस मौके पर हम सब लोगों ने संकल्प लिया है कि जब तक पुल का निर्माण नहीं कराया जाएगा, तब तक हम लोग अनिश्चित काल के लिए धरने पर रहेंगे।

Hindi News/ Muzaffarnagar / किसानों का ऐसा विरोध प्रदर्शन, पानी में उतरकर किया ध्वजारोहण, हिंडन नदी पर पुल न‍िर्माण कराने की मांग

ट्रेंडिंग वीडियो