scriptएक ही छत के नीचे मिलेगी सभी निवेश सुविधाएं | All investment facilities will be available under one roof | Patrika News
म्यूचुअल फंड

एक ही छत के नीचे मिलेगी सभी निवेश सुविधाएं

हर भारतीय तक वेल्थ सर्विसेज पहुंचाने और निवेश को सरल और पारदर्शी बनाने के इरादे से नया डिजिटल इनवेस्टमेंट प्लेटफॉर्म लॉन्च हुआ।

जयपुरAug 08, 2024 / 12:03 am

Narendra Singh Solanki

हर भारतीय तक वेल्थ सर्विसेज पहुंचाने और निवेश को सरल और पारदर्शी बनाने के इरादे से नया डिजिटल इनवेस्टमेंट प्लेटफॉर्म लॉन्च हुआ। निवेशकों को ध्यान में रखकर बनाया गया यह एप वेल्थ सर्विसेज को जन—जन तक पहुंचाता है और यूजर्स को उनकी इन्वेस्टमेंट जर्नी पर कंट्रोल करने की सुविधा भी देता है। एचडीएफसी बैंक स्मार्टवेल्थ में कई विशेषताएं शामिल की गई हैं, जो निवेशकों को सही निवेश निर्णय लेने में मदद करती हैं। इसकी सबसे बड़ी खासियत यह है कि स्मार्टवेल्थ का उपयोग करना आसान है और इसे पहली बार निवेश करने वालों को ध्यान में रखकर विकसित किया गया है, जिसे स्मार्ट इंटेलिजेंस के साथ बनाया गया है। यह अग्रणी उपकरणों के साथ आता है जो यूजर्स को उनके एचडीएफसी बैंक एफडी और म्यूच्यूअल फण्ड इंवेस्टमेंट्स के लिए सही निवेश का निर्णय लेने की सहूलियत देता है।

यह भी पढ़ें

बस 24 अगस्त तक है मौका, 25 से महंगी हो जाएगी कार, बाइक, ये है नई पॉलिसी

स्मार्टवेल्थ के साथ स्मार्टजार यूजर्स बनने का मौका

इसके उपयोग से निवेशक स्मार्टवेल्थ के साथ स्मार्टजार यूजर बना सकते हैं, जिससे वे अपने सपनों को समय पर साकार होता देखने की संभावना बढ़ा सकते हैं। स्मार्टजार यूजर्स को व्यक्तिगत पोर्टफोलियो की योजनाएं प्रदान करता है। स्मार्टवेल्थ पर मॉडल पोर्टफोलियो एचडीएफसी बैंक की 25 वर्षों से ज्यादा की वित्तीय विशेषज्ञता के आधार पर डीआईवाई निवेश के लिए और क्यूरेटेड निवेश बास्केट का सुझाव देते हैं। स्मार्टवेल्थ एक कंसोलिडेटेड अकाउंट स्टेटमेंट सुविधा देता है, जिसे केवल तीन क्लिक में डाउनलोड किया जा सकता है और सारे एमएफ इंवेस्टमेंट्स मॉनिटर किए जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें

ज्वेलरी खरीदते समय बरतें सावधानी, हॉलमार्क जरूर देखें

अनूठी पोर्टफोलियो रिबैलेंसिंग सुविधा

स्मार्टवेल्थ में एक अनूठी पोर्टफोलियो रिबैलेंसिंग सुविधा भी है, जो यूजर्स को उतार—चढ़ाव वाली बाजार परिस्थितियों में उनके निवेश मिश्रण को बदलने और इसे उनकी वित्तीय योजना के अनुरूप रखने के लिए प्रेरित करती है। स्मार्टवेल्थ पर पोर्टफोलियो एनालिटिक्स सुविधा एसेट डिस्ट्रब्यूशन का विश्लेषण करती है और यूजर्स को किसी विशेष फंड में अत्यधिक निवेश के बारे में सचेत करती है, जिससे जोखिम कम हो जाता है। वर्तमान में, यूजर्स म्यूचुअल फंड में निवेश करने, फिक्स्ट डिपॉजिट खोलने या रेकरिंग डिपॉजिट के लिए स्मार्टवेल्थ का उपयोग कर सकते हैं। बीमा, सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड और आरबीआई बॉन्ड में निवेश अभी पाइपलाइन में है, जिससे स्मार्टवेल्थ वेल्थ सर्विसेज के लिए वन स्टॉप सोल्यूशंस बन गया है।

Hindi News/ Business / Mutual Funds / एक ही छत के नीचे मिलेगी सभी निवेश सुविधाएं

ट्रेंडिंग वीडियो