scriptउद्धव सेना सिर्फ एक लोकसभा सीट जीतकर दिखाए, बीजेपी नेता ने क्यों दिया ओपन चैलेंज? | Uddhav Thackeray shiv sena not win single Lok Sabha seat BJP leader challenged | Patrika News
मुंबई

उद्धव सेना सिर्फ एक लोकसभा सीट जीतकर दिखाए, बीजेपी नेता ने क्यों दिया ओपन चैलेंज?

Uddhav Thackeray: बीजेपी नेता ने उद्धव ठाकरे पर तंज कसते हुए कहा कि अगर बाघ की खाल बिल्ली पहन ले तो वह बाघ नहीं बन जाती।

मुंबईFeb 28, 2024 / 06:50 pm

Dinesh Dubey

uddhav_thackeray_n.jpg

उद्धव ठाकरे

बीजेपी नेता व महाराष्ट्र के मंत्री गिरीश महाजन ने शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे पर तीखा हमला बोला है। महाजन ने उन्हें चुनौती देते हुए कहा कि उद्धव की शिवसेना आगामी लोकसभा चुनाव में कम से कम एक लोकसभा सीट जीतकर दिखाए।
बीजेपी नेता गिरीश महाजन ने राज्य के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे पर तंज कसते हुए कहा कि अगर बाघ की खाल बिल्ली पहन ले तो वह बाघ नहीं बन जाती है। बुधवार को एक मराठी न्यूज चैनल से बात करते हुए महाजन ने कहा, पीएम मोदी आज न केवल महाराष्ट्र का दौरा कर रहे हैं, बल्कि वह एक दिन में कुल तीन राज्यों का दौरा कर रहे हैं। उद्धव ठाकरे ने जो भी कहा है… वह केवल भोले-भाले लोगों के गले से नीचे उतरेगा। बाकि उस पर कोई भरोसा नहीं कर सकता है। मैं उन्हें चुनौती देता हूं कि उनकी पार्टी कम से कम एक लोकसभा सीट जीते।’’
यह भी पढ़ें

किसानों और महिलाओं की बल्ले-बल्ले, अंतरिम बजट में मिले कई तोहफे; जानें प्रमुख घोषणाएं


PM मोदी आ रहे महाराष्ट्र, उद्धव ने कसा तंज!

दरअसल उद्धव ठाकरे ने कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार महाराष्ट्र का दौरा कर रहे हैं। क्योंकि उन्हें पता है कि राज्य में सत्तारूढ़ बीजेपी को आगामी आम चुनाव में हार का खतरा है। पीएम मोदी आज यवतमाल जिले पर आ रहे है, जहां वह विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री पीएम किसान सम्मान निधि की 16वीं किस्त और महाराष्ट्र सरकार के ‘नमो शेतकारी महासम्‍मान निधि’ की दो किस्त आवंटित करेंगे।

खाल पहनने से बिल्ली बाघ नहीं बनती…

ठाकरे के बयान की आलोचना करते हुए महाराष्ट्र के ग्रामीण विकास मंत्री गिरीश महाजन ने कहा, ‘‘हमने पहले ही 400 से अधिक लोकसभा सीटें जीतने का आह्वान किया है। बाघ की खाल पहन लेने से कोई बिल्ली, बाघ नहीं बन जाती…।’’

शरद पवार पर भी निशाना

बीजेपी के वरिष्ठ नेता महाजन ने एनसीपी संस्थापक शरद पवार पर भी निशाना साधा। उन्होंने सीनियर पवार को बारामती लोकसभा सीट से उनकी बेटी सुप्रिया सुले की जीत पक्की करने की चुनौती दी। सुले वर्तमान में बारामती से लोकसभा सांसद है, जो पवार परिवार का गढ़ माना जाता है।
मालूम हो कि उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना (यूबीटी) महाविकास आघाडी (एमवीए) गठबंधन का हिस्सा है, जिसमें कांग्रेस और शरद पवार नीत एनसीपी भी शामिल हैं। अविभाजित शिवसेना ने 2019 के चुनाव में बीजेपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था और 18 लोकसभा सीटें जीती थीं। लेकिन तब की शिवसेना अब दो धड़ों में बंट चुकी है। उनमें से केवल 5 सांसद उद्धव के साथ हैं, जबकि बाकि 13 सांसद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना में हैं।

Hindi News/ Mumbai / उद्धव सेना सिर्फ एक लोकसभा सीट जीतकर दिखाए, बीजेपी नेता ने क्यों दिया ओपन चैलेंज?

ट्रेंडिंग वीडियो