scriptसावधान! सस्ते टूर पकैज के नाम पर हो रही ठगी, मुंबई में 12 लोग गिरफ्तार, 28 लैपटॉप जब्त | Tour package fraud in Mumbai 12 arrested 28 laptops seized in Andheri | Patrika News
मुंबई

सावधान! सस्ते टूर पकैज के नाम पर हो रही ठगी, मुंबई में 12 लोग गिरफ्तार, 28 लैपटॉप जब्त

Mumbai News: मुंबई पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर अंधेरी के मरोल इलाके में स्थित मित्तल भवन में चलाये जा रहे फर्जी कॉल सेंटर पर छापेमारी की और 12 लोगों को गिरफ्तार किया।

मुंबईAug 13, 2023 / 04:16 pm

Dinesh Dubey

maharashtra_police.jpg

मुंबई पुलिस

Tour Package Fraud in Mumbai: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में सस्ते टूर पकैज के नाम पर लोगों को ठगने वाले गिरोह का भंडाफोड़ हुआ है। पुलिस ने इस मामले में अब तक 12 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस अधिकारियों ने बताया की क्राइम ब्रांच ने एक फर्जी कॉल सेंटर का पर्दाफाश किया है। जहां से गिरोह के लोग सस्ते ‘टूर और ट्रैवल’ पैकेज का लालच देकर लोगों को ठगते थे। पीड़ितों में कनाडा के लोग भी शामिल है।
मुंबई पुलिस की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर अंधेरी के मरोल इलाके में स्थित मित्तल भवन में चलाये जा रहे फर्जी कॉल सेंटर पर छापेमारी की और 12 लोगों को गिरफ्तार किया। कॉल सेंटर पर रेड के दौरान 12 पुरुष और एक महिला काम कर रहीं थी। मौके से 28 लैपटॉप और 40 मोबाइल फोन जब्त किया गया हैं।
यह भी पढ़ें

महाराष्ट्र: नासिक में मामूली बात पर दो युवकों की हत्या, 2 नाबालिग समेत 4 गिरफ्तार

शुरुआती जांच में पता चला कि यह गिरोह पहले सोशल मीडिया पर टूर और ट्रैवल पैकेज की बेहद सस्ते कीमत पर पेशकश करने वाला विज्ञापन पोस्ट करता और जब पीड़ित संपर्क करता तो उनसे ठगी की जाती थी। गिरोह के सदस्य टिकट और अन्य बुकिंग के नाम पर पीड़ित से पैसे लेते और उन्हें उनके व्हाट्सऐप नंबर पर फर्जी टिकट के अलावा भुगतान की फर्जी रसीद भी भेजते। इसके बाद गिरोह के लोग अपना फोन नंबर बदल देते या फिर पीड़ित के फोन नंबर को ब्लॉक कर देते।
हालांकि पुलिस अभी यह पता लगा रही है कि गिरोह ने कितने लोगों को शिकार बनाया है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 420 (धोखाधड़ी) और सूचना तकनीकी (आईटी) अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया है। मामले की आगे की जांच चल रही है।

Hindi News/ Mumbai / सावधान! सस्ते टूर पकैज के नाम पर हो रही ठगी, मुंबई में 12 लोग गिरफ्तार, 28 लैपटॉप जब्त

ट्रेंडिंग वीडियो