scriptठाणे: कल्याण में रिहायशी इमारत में लगी आग, दादी-पोती की दम घुटने से मौत | Thane kalyan Ghass Baug building fire grandmother and granddaughter died | Patrika News
मुंबई

ठाणे: कल्याण में रिहायशी इमारत में लगी आग, दादी-पोती की दम घुटने से मौत

Thane Kalyan News: स्थानीय लोगों की सूचना पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंची और आधे घंटे में आग पर काबू पा लिया। फिलहाल आग लगने के सही कारणों का पता नहीं चला है।

मुंबईJan 17, 2023 / 05:31 pm

Dinesh Dubey

mumbai_fire_brigade.jpg

भिवंडी में लगी आग

Maharashtra Thane News: महाराष्ट्र के ठाणे जिले में एक रिहायशी इमारत में आग लगने की घटना में दो लोगों की मौत हो गई है। कल्याण पश्चिम के अन्नासाहेब वर्तकरोड इलाके के घास बाजार स्थित शफिक खाटी मिठी बिल्डिंग की तीसरी मंजिल पर स्थित एक फ्लैट में आज तड़के अचानक आग लग गई। जिसमें 70 वर्षीय एक महिला और उनकी पोती की मौत हो गई।
जानकारी के मुताबिक, आज सुबह साढ़े तीन बजे के करीब फ्लैट में भीषण आग लग गई। इस भयानक आग में घर पूरी तरह जलकर खाक हो गया। जबकि फ्लैट के एक कमरे में सो रही 70 वर्षीय दादी और उनकी 22 वर्षीय पोती दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था। लेकिन उससे पहले ही उनकी मौत हो गई।
यह भी पढ़ें

महाराष्ट्र: बाइक सवार शख्स और बच्चे के गले में फंसा मांजा, मौके पर ही मौत

स्थानीय लोगों की सूचना पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंची और आधे घंटे में आग पर काबू पा लिया। फिलहाल आग लगने के सही कारणों का पता नहीं चला है। बताया जा रहा है कि फ्लैट में आग शार्ट सर्किट से लगी होगी। मृतक दादी खातीजा माइमकर और उनकी पोती इब्रा शेख की दम घुटने से मौत की पुष्टि हुई है। फ्लैट में दादी और पोती दोनों रहती थीं।
रात करीब एक बजे इलाके की बिजली आपूर्ति ठप हो गई। दो घंटे बाद जब लाइट तो फ्लैट में आग लगी। इसलिए अनुमान लगाया जा रहा है कि लाइट आने के बाद दौरान शार्ट सर्किट से आग भड़की होगी। आग फ्लैट के हॉल में लगी। उस वक्त दोनों- दादी और पोती बेडरूम के अंदर सो रही थीं। कहा जा रहा है कि आग लगने के बाद दोनों ने फ्लैट से बाहर निकलने का प्रयास किया था, लेकिन तब तक गाढ़ा धुंआ कमरे में भर चुका था। चूंकि हॉल में आग सब जगह फैल चुकी ठी, इसलिए वें फ्लैट से बाहर नहीं निकाल सके। उनकी धुएं के कारण दम घुटने से मौत हो गई। स्थानीय पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Hindi News/ Mumbai / ठाणे: कल्याण में रिहायशी इमारत में लगी आग, दादी-पोती की दम घुटने से मौत

ट्रेंडिंग वीडियो