scriptमहाराष्ट्र में शिवाजी महाराज की 35 फुट ऊंची प्रतिमा गिरी, 8 महीने पहले PM मोदी ने किया था अनावरण | Shivaji Maharaj 35 foot statue inaugurated by PM Modi fell in Sindhudurg Maharashtra | Patrika News
मुंबई

महाराष्ट्र में शिवाजी महाराज की 35 फुट ऊंची प्रतिमा गिरी, 8 महीने पहले PM मोदी ने किया था अनावरण

Shivaji Maharaj statue collapse : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 4 दिसंबर 2023 को महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग स्थित राजकोट किले में छत्रपति शिवाजी महाराज की भव्य प्रतिमा का अनावरण किया था। 35 फीट ऊंची यह प्रतिमा आज गिर गई।

मुंबईAug 27, 2024 / 10:39 am

Dinesh Dubey

Shivaji statue collapses in Maharashtra
Shivaji Maharaj statue in Sindhudurg : महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग जिले में मराठा योद्धा राजा छत्रपति शिवाजी महाराज की 35 फुट ऊंची प्रतिमा सोमवार को अचानक ढह गई। इस विशाल प्रतिमा का अनावरण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले साल दिसंबर महीने में किया था। बताया जा रहा है कि मालवण (Malvan) में राजकोट किले (Rajkot Fort) पर स्थापित शिवाजी महाराज की 35 फुट ऊंची प्रतिमा आज दोपहर करीब 1 बजे गिर गई।
यह भी पढ़ें

उद्धव की शिवसेना और BJP कार्यकर्ताओं में हाथापाई, पुलिस ने किया लाठीचार्ज, कई हिरासत में

मिली जानकारी के मुताबिक, सिंधुदुर्ग के राजकोट किले में स्थापित छत्रपति शिवाजी महाराज की 35 फुट ऊंची प्रतिमा गिर गई है। फ़िलहाल प्रतिमा के गिरने का सही कारण पता नहीं चल सका है। लेकिन माना जा रहा है कि सिंधुदुर्ग जिले में पिछले 2-3 दिनों से भारी बारिश और तेज हवाएं चल रही थीं। जिसके चलते विशाल प्रतिमा के गिरने की आशंका जताई जा रही है।
Shivaji Maharaj statue collapse
शिवाजी महाराज की प्रतिमा गिरने के बाद विपक्षी दलों के नेताओं ने केंद्र में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार के साथ ही महाराष्ट्र की महायुति सरकार पर भी कटाक्ष किया है। विपक्षी दलों ने शिवाजी महाराज की मूर्ति स्थापित करने की परियोजना में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है।
गौरतलब है कि इस प्रतिमा का अनावरण पीएम मोदी ने पिछले साल 4 दिसंबर को किले पर नौसेना दिवस (Navy Day) समारोह के हिस्से के रूप में किया था।

Hindi News/ Mumbai / महाराष्ट्र में शिवाजी महाराज की 35 फुट ऊंची प्रतिमा गिरी, 8 महीने पहले PM मोदी ने किया था अनावरण

ट्रेंडिंग वीडियो