scriptShalimar Express Derail: नागपुर में पटरी से उतरी शालीमार एक्सप्रेस, कोई हताहत नहीं | Shalimar Express derailed near Nagpur Maharashtra | Patrika News
मुंबई

Shalimar Express Derail: नागपुर में पटरी से उतरी शालीमार एक्सप्रेस, कोई हताहत नहीं

Shalimar Express Accident : रेलवे अधिकारियों ने बताया कि मुंबई एलटीटी-श्रीनगर एक्सप्रेस के दो डिब्बे मंगलवार दोपहर पटरी से उतर गए।

मुंबईOct 22, 2024 / 06:03 pm

Dinesh Dubey

Shalimar Express derailed in maharashtra
Shalimar Express Derail : महाराष्ट्र के नागपुर जिले में 18029 शालीमार एक्सप्रेस पटरी से उतर गई है। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि मुंबई एलटीटी-श्रीनगर एक्सप्रेस के दो डिब्बे मंगलवार दोपहर पटरी से उतर गए। दुर्घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। मौके पर रेलवे और स्थानीय प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद है।
रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि शालीमार एक्सप्रेस के दो डिब्बे मंगलवार को महाराष्ट्र के नागपुर जिले में कलमना स्टेशन (Kalamna station) के पास पटरी से उतर गए।

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के वरिष्ठ मंडल वाणिज्यिक प्रबंधक (डीसीएम) दिलीप सिंह के मुताबिक, घटना में किसी की मौत या घायल होने की खबर नहीं है। सिंह ने कहा, “ट्रेन नंबर 18029 शालीमार एक्सप्रेस ट्रेन का एस-2 कोच और एक पार्सल वैन नागपुर के करीब कलमना स्टेशन के पास पटरी से उतर गए। इस घटना में कोई भी यात्री घायल नहीं हुआ। इस घटना में किसी की जान जाने की कोई जानकारी नहीं है।”
उन्होंने आगे कहा कि रेलवे प्रशासन यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है। रेलवे प्रशासन ने एक हेल्पलाइन शुरू की है और यात्रियों को जरुरी सुविधाएं प्रदान की जा रही है। इस बीच, बहाली का काम चल रहा है।

शालीमार एक्सप्रेस के दो डिब्बे पटरी से उतरे-

इससे पहले 9 अक्टूबर को कल्याण स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर दो पर एक लोकल ट्रेन पटरी से उतर गई थी। वहीँ, 13 अक्टूबर को पश्चिम रेलवे (Western Railway) के मुंबई सेंट्रल स्टेशन के पास एक खाली लोकल ट्रेन पटरी से उतर गई। गनीमत रही की दोनों हादसों में किसी को चोट नहीं आई। लेकिन इससे रेल यातायात प्रभावित हुआ।

Hindi News / Mumbai / Shalimar Express Derail: नागपुर में पटरी से उतरी शालीमार एक्सप्रेस, कोई हताहत नहीं

ट्रेंडिंग वीडियो