scriptINDIA गठबंधन की ताकत देखकर पीछे हटेगा चीन, संजय राउत का दावा, BJP बोली- बिना बारूद का बम | Sanjay Raut says seeing INDIA alliance power China start stepping back from border BJP slams | Patrika News
मुंबई

INDIA गठबंधन की ताकत देखकर पीछे हटेगा चीन, संजय राउत का दावा, BJP बोली- बिना बारूद का बम

INDIA Mumbai Meeting: वरिष्ठ बीजेपी नेता ने कहा, इंडिया गठबंधन बिना बारूद का बम है जो कभी फटेगा ही नहीं। हम लोगों के घरों में जा रहे हैं और यह गठबंधन एक होटल में अपनी बैठक आयोजित कर रहा है।

मुंबईAug 31, 2023 / 02:50 pm

Dinesh Dubey

mva_meeting.jpg

महाविकास आघाडी गठबंधन

Sanjay Raut on INDIA Alliance: बीजेपी के खिलाफ विपक्षी दलों के गठबंधन ‘इंडिया’ (INDIA) की तीसरी बैठक आज से मुंबई में शुरू हो रही है। इंडिया गठबंधन की बैठक आज शाम से शुरू होगी। यह बैठक दो दिनों तक चलेगी। इस बैठक में देशभर की 28 पार्टियों के दिग्गज नेता शामिल होंगे। मुंबई में विपक्षी गठबंधन की दो दिवसीय बैठक से पहले शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने कहा कि ‘इंडिया’ गठबंधन की बढ़ती ताकत चीन (China) को देश की सीमाओं से पीछे हटने के लिए मजबूर कर देगी।
मुंबई में पत्रकारों से बात करते हुए शिवसेना (UBT) सांसद संजय राउत ने कहा, “जैसे-जैसे विपक्ष का इंडिया गठबंधन आगे बढ़ेगा, हमारी ताकत देखकर चीन सीमाओं से पीछे हटना शुरू कर देगा।” उद्धव गुट के नेता व राज्यसभा सांसद संजय राउत की टिप्पणी चीन के एक नए मानचित्र से उत्पन्न विवाद के बीच आई है जिसमें ड्रैगन ने अरुणाचल प्रदेश को अपना हिस्सा बताया है।
यह भी पढ़ें

‘… फ्री में गैस सिलेंडर देगी मोदी सरकार’, INDIA गठबंधन की बैठक से पहले BJP पर बरसे उद्धव ठाकरे

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने बुधवार को इसे बहुत गंभीर मामला बताया था और कहा था कि चीन पहले ही लद्दाख में भारत की जमीन ले चुका है। उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस मुद्दे पर बोलना चाहिए।
पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, “मैं अभी लद्दाख दौरे से लौटा हूं और मैं वर्षों से कहता आ रहा हूं कि पीएम ने जो कहा है कि लद्दाख की एक इंच जमीन नहीं गई है, वह सरासर झूठ है। पूरा लद्दाख जानता है कि चीन ने हमारी जमीन हड़प ली है। चीन का नया मानचित्र बहुत गंभीर मुद्दा है, चीन ने पहले ही हमारी जमीन छीन ली है और प्रधानमंत्री को इस बारे में कुछ कहना चाहिए।” हालाँकि भारत सरकार ने चीन द्वारा जारी किये गए नक्शे को ‘बेतुका दावा’ बताया है, वहीं बीजिंग ने इसे ‘नियमित अभ्यास’ करार दिया है।

INDIA गठबंधन बिना बारूद का बम- बीजेपी

महाराष्ट्र बीजेपी प्रमुख चन्द्रशेखर बावनकुले ने इंडिया गठबंधन की बैठक पर कटाक्ष किया है। उन्होंने कहा, “ये (INDIA गठबंधन) बिना बारूद का बम है जो फटेगा ही नहीं… हम लोगों के घरों में जा रहे हैं और INDIA गठबंधन एक होटल में अपनी बैठक आयोजित कर रहा है। वे बैठक करेंगे, दो दिनों तक मौज-मस्ती करेंगे और वापस चले जाएंगे।”
https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

Hindi News/ Mumbai / INDIA गठबंधन की ताकत देखकर पीछे हटेगा चीन, संजय राउत का दावा, BJP बोली- बिना बारूद का बम

ट्रेंडिंग वीडियो