scriptAurangabad Bus Accident: समृद्धि महामार्ग पर ट्रक रोकने वाले 2 RTO अधिकारी गिरफ्तार, गैर-इरादतन हत्या का केस दर्ज | Samruddhi Mahamarg mini-bus truck accident rto officer responsible arrested | Patrika News
मुंबई

Aurangabad Bus Accident: समृद्धि महामार्ग पर ट्रक रोकने वाले 2 RTO अधिकारी गिरफ्तार, गैर-इरादतन हत्या का केस दर्ज

Samruddhi Mahamarg Accident: सभी पीड़ित नासिक जिले के पाथर्डी और इंदिरानगर के रहने वाले हैं। दुर्घटना की शिकार टेंपो ट्रैवलर में 35 यात्री सवार थे।

मुंबईOct 16, 2023 / 12:21 pm

Dinesh Dubey

samruddhi_mahamarg_accident.jpg

RTO अधिकारियों ने रोकी थी ट्रक, जो बनी 12 लोगों के लिए काल

Maharashtra Aurangabad Accident: महाराष्ट्र में समृद्धि महामार्ग (मुंबई-नागपुर एक्सप्रेसवे) पर रविवार रात हुए भयानक हादसे में 12 लोगों की मौत हुई। इस मामले में कार्रवाई शुरू हो चुकी है। बुलढाणा से नासिक जा रही मिनी बस आधी रात में छत्रपति संभाजीनगर में समृद्धि महामार्ग पर एक खड़े ट्रक से टकरा गयी। शुरुआती जांच में पता चला है कि दुर्घटनाग्रस्त ट्रक को आरटीओ अधिकारियों ने रुकवाया था। इसका एक वीडियो भी सामने आया है।
जानकारी के मुताबिक, मुंबई-नागपुर एक्सप्रेसवे पर ट्रक रोकने वाले दो आरटीओ अधिकारियों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया गया है और उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्हें निलंबित भी कर दिया है। अधिकारियों के नाम प्रदीप राठौड़ और नितिन कुमार गनोरकर हैं और दोनों आरटीओ असिस्टेंट इंस्पेक्टर हैं। उन्होंने जिस ट्रक को रुकवाया था, उसी से टकराने से टेंपो ट्रैवलर (मिनी बस) में सवार 12 लोगों की मौत हो गई थी।
यह भी पढ़ें

Maharashtra: समृद्धि महामार्ग पर ट्रक में घुसी मिनी बस, 12 की मौत, 4 महीने में तीसरा भयानक हादसा


RTO अधिकारियों ने रोकी थी ट्रक

आरोप है कि समृद्धि महामार्ग पर दोनों आरटीओ अधिकारियों ने देर रात में अवैध रूप से ट्रक को रोका था। जबकि समृद्धि महामार्ग पर वाहनों को रोकना सख्त मना है। दुर्घटनाग्रस्त ट्रक को रोकने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो के बाद यह साफ हो गया है कि मिनी बस हादसे की शिकार आरटीओ अधिकारियों की गलती के कारण हुई है।

कहां हुई चूक?
वीडियो में दिख रहा है कि अधिकारियों ने बड़ी लापरवाही बरती और मनाही के बावजूद ट्रक को समृद्धि महामार्ग पर रोका। इतना ही नहीं ट्रक को एक्सप्रेसवे पर बनी सफेद पट्टी के भीतर खड़ी करने के बजाय एक लेन में ही रोक दिया। जिस वजह से उसी लेन में पीछे से आ रही तेज रफ्तार मिनी बस पीछे से ट्रक में भिड़ गयी।

कैसे हुआ हादसा?

इस हादसे में घायल लोगों के मुताबिक आरटीओ अधिकारी उस ट्रक का पीछा कर रहे थे। टोल बूथ के पास आरटीओ ने ट्रक को रोक लिया और उसके कागजात की जांच की। इस बीच, रात एक बजे के करीब पीछे से आ रही टेंपो ट्रैवलर ने ट्रक में जोरदार टक्कर मार दी। हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई है और 23 लोग गंभीर रूप से घायल हुए। मृतकों में बच्चे और युवा भी शामिल हैं। सभी पीड़ित बुलढाणा से सैलानी बाबा के दर्शन कर नासिक लौट रहे थे। दुर्घटना की शिकार टेंपो ट्रैवलर में क्षमता से ज्यादा यात्री सवार थे।

Hindi News/ Mumbai / Aurangabad Bus Accident: समृद्धि महामार्ग पर ट्रक रोकने वाले 2 RTO अधिकारी गिरफ्तार, गैर-इरादतन हत्या का केस दर्ज

ट्रेंडिंग वीडियो