scriptलोकसभा चुनाव से पहले उद्धव को एक और झटका, MLA रवींद्र वायकर शिंदे की शिवसेना में शामिल | Ravindra Waikar join Eknath Shinde Shiv Sena setback to Uddhav Thackeray | Patrika News
मुंबई

लोकसभा चुनाव से पहले उद्धव को एक और झटका, MLA रवींद्र वायकर शिंदे की शिवसेना में शामिल

Ravindra Waikar ED Case: रवींद्र वायकर 50 वर्षों से शिवसेना से जुड़े हुए है।

मुंबईMar 11, 2024 / 08:47 am

Dinesh Dubey

ravindra_waikar.jpg

Ravindra Waikar

मुंबई में कथित जमीन घोटाले से जुड़े मामले में ईडी की जांच का सामना कर रहे विधायक रवींद्र वायकर ने उद्धव ठाकरे का साथ छोड़ दिया है। रविवार रात में वायकर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और सांसद गजानन कीर्तिकर की मौजूदगी में शिवसेना में शामिल हो गए। उद्धव के विश्वासपात्र माने जाने वाले वायकर वर्तमान में मुंबई के जोगेश्वरी (पूर्व) से विधायक हैं। जनवरी में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रवींद्र वायकर के कई ठिकानों पर छापा मारा था।
शिवसेना में शामिल होने के बाद रवींद्र वायकर ने कहा कि मैंने 50 वर्षों तक शिवसेना में काम किया है… विधानसभा क्षेत्र में लंबित मुद्दों का समाधान करने के लिए सत्ता में आना जरूरी था। उन्होंने पत्रकारों से कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकास कामों को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। साथ ही यह भी कहा कि शिंदे विकास कार्यों पर तेजी से फैसले ले रहे हैं। अगर ये काम पूरे नहीं हुए, तो मैं अपने लोगों का सामना नहीं कर पाऊंगा।
यह भी पढ़ें

उद्धव गुट के विधायक रवींद्र वायकर पर ED ने कसा शिकंजा, 7 ठिकानों पर छापेमारी, जानें क्या है मामला


उद्धव ठाकरे को बड़ा झटका

रवींद्र वायकर का साथ छोड़ना शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे के लिए झटका है। वायकर बीएमसी के पूर्व स्थायी समिति अध्यक्ष, चार बार पार्षद और चार बार जोगेश्वरी से विधायक रहे हैं। जोगेश्वरी क्षेत्र से विधायक वायकर ठाकरे के करीबी सहयोगी थे। एक दिन पहले मुंबई उत्तर-पश्चिम संसदीय सीट पर उनके साथ बैठक में मौजूद थे। कल रात वह मालाबार हिल स्थति मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास ‘वर्षा’ में जाकर शिवसेना में शामिल हुए।

ED ने कसा था शिकंजा

लक्जरी होटल बनाने के लिए बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) के भूखंड के कथित दुरुपयोग के संबंध में ईडी रवींद्र वायकर के खिलाफ जांच कर रही है। आरोप है कि खेल और मनोरंजन उद्देश्यों के लिए निर्धारित जोगेश्वरी-विक्रोली लिंक रोड के किनारे जमीन पर लक्जरी होटल बनाया गया।
ईडी ने 500 करोड़ रुपये के इस कथित जमीन घोटाले में उद्धव ठाकरे गुट के विधायक रवींद्र वायकर के खिलाफ नवंबर में मामला दर्ज किया था। उनके खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग (पीएमएलए) के तहत कार्रवाई की जा रही थी। ऐसे में रवींद्र वायकर पर गिरफ्तारी की तलवार भी लटक रही है।

Hindi News/ Mumbai / लोकसभा चुनाव से पहले उद्धव को एक और झटका, MLA रवींद्र वायकर शिंदे की शिवसेना में शामिल

ट्रेंडिंग वीडियो