scriptPM मोदी को बचा लो… जान को खतरा है! इंजीनियर के फोन ने मचाई खलबली, हुआ चौंकाने वाला खुलासा | Pune engineer made hoax call claiming threat to PM Modi life detained | Patrika News
मुंबई

PM मोदी को बचा लो… जान को खतरा है! इंजीनियर के फोन ने मचाई खलबली, हुआ चौंकाने वाला खुलासा

Pune News : मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस के साथ राज्य आतंकवाद निरोधक दस्ता भी कॉल करने वाले की जांच में जुटा है।

मुंबईSep 27, 2024 / 03:07 pm

Dinesh Dubey

PM Modi Threat call
PM Modi Death Threat : एक अज्ञात युवक ने गुरुवार सुबह 7 बजे के करीब आपातकालीन नियंत्रण कक्ष (911) पर कॉल कर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जान को खतरा है। इससे सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट मोड पर आ गयीं। बताया जा रहा है कि आपातकालीन नियंत्रण कक्ष को यह कॉल आया था और फिर वहां से राज्य पुलिस बल (112) और फिर पिंपरी-चिंचवड (Pimpri Chinchwad) पुलिस को आया।
मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस के साथ राज्य आतंकवाद निरोधक दस्ता भी कॉल करने वाले की जांच में जुट गया। बाद में पिंपरी-चिंचवड पुलिस ने हडपसर के थेरगांव इलाके से एक युवा इंजीनियर को हिरासत में ले लिया।
यह भी पढ़ें

हाजी अली दरगाह में बम है! धमकी भरा फोन आने से मचा हड़कंप, मुंबई पुलिस जांच में जुटी

अधिकारियों ने बताया कि पकड़े गए युवक की पहचान सचिन विजयकुमार मठपती (उम्र 24) के तौर पर हुई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को पुणे दौरे पर आने वाले थे, लेकिन भारी बारिश की संभावना के चलते उनका दौरा रद्द कर दिया गया।
एक पुलिस अधिकारी ने कहा, “फोन करने वाले ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जान को खतरा है। कॉल करने वाला शख्स चाहता था कि उसकी कॉल मुंबई में मंत्रालय से कनेक्ट की जाए। शुरुआती जांच में पता चला कि कॉल थेरगांव इलाके से आई थी। एक टीम वहां गई और इलाके के एक बस स्टॉप से 24 वर्षीय आरोपी को हिरासत में लिया गया।“
युवक से पूछताछ करने के बाद पता चला कि आरोपी युवक परेशान था और हाल ही में उसे उसकी कंपनी ने नौकरी से निकालने का नोटिस दिया था। वह लातूर के उदगीर (Udgir) का रहने वाला है और पुणे की कंपनी में काम करता है।
पुलिस ने युवक को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की तो उसने बताया कि वह पीएम मोदी का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं। मुझे हमेशा उनकी चिंता रहती है। उसने दावा किया कि इंटरनेट पर उपलब्ध जानकारी के आधार पर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) द्वारा किये गए विश्लेषण से मोदी के जान को खतरा होने का संकेत मिला। इसलिए उसने कॉल कर कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जान को खतरा है।
हालांकि पुलिस ने कहा कि जांच से स्पष्ट हो गया कि यह एक फर्जी कॉल थी और आरोपी भावनात्मक रूप से परेशान है। उसे हाल ही में उसकी कंपनी ने बर्खास्तगी का नोटिस दिया है।

Hindi News / Mumbai / PM मोदी को बचा लो… जान को खतरा है! इंजीनियर के फोन ने मचाई खलबली, हुआ चौंकाने वाला खुलासा

ट्रेंडिंग वीडियो