scriptBaba Siddique Murder: वरिष्ठ नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या, 2 शूटर गिरफ्तार, एक फरार | NCP Ajit Pawar Leader Baba Siddique Murder in Bandra Mumbai | Patrika News
मुंबई

Baba Siddique Murder: वरिष्ठ नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या, 2 शूटर गिरफ्तार, एक फरार

Baba Siddique Murder : मुंबई पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है और उनसे पूछताछ जारी है। एक आरोपी फरार है।

मुंबईOct 13, 2024 / 07:57 am

Dinesh Dubey

Baba Siddique Shot Dead
Baba Siddique Shot Dead : महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई से बड़ी खबर है। अजित पवार नीत राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के नेता और राज्य के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। यह घटना शनिवार रात करीब साढ़े नौ बजे बांद्रा (पश्चिम) में बाबा सिद्दीकी के विधायक बेटे जीशान सिद्दीकी के ऑफिस के बाहर हुई।
मुंबई पुलिस के मुताबिक, फायरिंग के बाद बाबा सिद्दीकी को तुरंत शहर के लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया। लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका। इस मामले में मुंबई पुलिस ने दो शूटरों को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि एक आरोपी फरार है। बताया जा रहा है कि तीनों हमलावर बाइक से आए थे। 
यह भी पढ़ें-बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या! कुछ महीने पहले कांग्रेस छोड़ NCP में हुए थे शामिल

15 दिन पहले बढ़ाई गई थी सुरक्षा

एनसीपी नेता को 15 दिन पहले ही जान से मारने की धमकी मिलने के बाद वाई श्रेणी की सुरक्षा दी गई थी। एसआरए प्रोजेक्ट से जुड़े विवाद को लेकर उनकी हत्या होने की संभावना जताई जा रही है। फ़िलहाल मुंबई पुलिस की कई टीमें जांच में जुटी है।
इस बीच पुलिस ने गोलीबारी के सिलसिले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है और उनसे पूछताछ जारी है। एक आरोपी हरियाणा का है और दूसरा उत्तर प्रदेश का बताया जा रहा है, जबकि तीसरे आरोपी की तलाश जारी है।

सीने और पेट में मारी गोली

प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक, तीन हमलावरों ने बाबा सिद्दीकी पर तीन गोलियां चलाईं, जो उनके सीने और पेट में लगी। फायरिंग के बाद उन्हें तुरंत पास के लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया। लेकिन उनकी मौत हो गई। इस घटना की खबर मिलते ही सिद्दीकी के समर्थक अस्पताल के बाहर जुट गये है। खुद महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री व गृहमंत्री देवेंद्र फडणवीस लीलावती अपस्ताल पहुंचे है।
बाबा सिद्दीकी की हत्या से सनसनी फ़ैल गई है। इसी साल 8 फरवरी को उन्होंने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था और फिर अजित पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) में शामिल हो गए। बाबा सिद्दीकी के बेटे जीशान सिद्दीकी अभी कांग्रेस के विधायक है।
कौन है बाबा सिद्दीकी?

सिद्दीकी मुंबई के बांद्रा पश्चिम विधानसभा क्षेत्र से पूर्व विधायक रहे हैं। वह पहली बार 1999 में महाराष्ट्र विधानसभा के लिए चुने गए थे। इसके बाद उन्हें 2004 और 2009 के विधानसभा चुनाव में भी जीत हासिल हुई। वह 2004 से 2008 तक कांग्रेस-एनसीपी की गठबंधन सरकार में राज्य मंत्री के पद पर रहे थे। विधायक बनने से पहले वह दो बार पार्षद चुने गए थे। बाबा सिद्दीकी पहली बार 1992 में मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के पार्षद चुने गए। 1997 के बीएमसी चुनाव में भी उन्हें सफलता मिली।

Hindi News / Mumbai / Baba Siddique Murder: वरिष्ठ नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या, 2 शूटर गिरफ्तार, एक फरार

ट्रेंडिंग वीडियो