script500 करोड़ के भ्रष्टाचार मामले में उद्धव गुट के विधायक रवींद्र वायकर के खिलाफ जांच शुरू, BMC को भी नोटिस | Mumbai Rs 500 cr corruption matter enquiry begins Shiv sena Uddhav Thackeray MLA Ravindra Waikar | Patrika News
मुंबई

500 करोड़ के भ्रष्टाचार मामले में उद्धव गुट के विधायक रवींद्र वायकर के खिलाफ जांच शुरू, BMC को भी नोटिस

Kirit Somaiya on Ravindra Waikar: मुंबई पुलिस ने बीएमसी के उद्यान और भवन विभाग के शीर्ष अधिकारियों से जल्द ही पूछताछ की जाएगी। उन्हें दस्तावेज के साथ पूछताछ में आने को कहा गया है।

मुंबईApr 17, 2023 / 03:08 pm

Dinesh Dubey

BMC CAG Report Corruption

बीएमसी ने खराब प्लानिंग, बिना टेंडर के सौंपे काम: CAG

Rs 500 Crores Corruption Case: मुंबई पुलिस की ईओडब्ल्यू (आर्थिक अपराध शाखा) ने 500 करोड़ रुपये के कथित भ्रष्टाचार मामले में जांच शुरू कर दी है। बीजेपी नेता किरीट सोमैया (Kirit Somaiya) की शिकायत के बाद मुंबई पुलिस ने शिवसेना (उद्धव ठाकरे गुट) के विधायक रवींद्र वायकर (Ravindra Waikar) के खिलाफ प्रारंभिक जांच शुरू कर दी है।
जानकारी के मुताबिक, आर्थिक अपराध शाखा ने 500 करोड़ के भ्रष्टाचार मामले में उद्धव गुट (Shiv Sena Uddhav Thackeray) के वरिष्ठ नेता और राज्य के गृह निर्माण राज्यमंत्री रवींद्र वायकर को नोटिस जारी किया है। साथ ही बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के उद्यान एवं भवन विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को जांच में शामिल होने के लिए नोटिस भेजा गया है।
यह भी पढ़ें

Mumbai: पगार मांगने पर लड़के का मुंडवाया सिर, निर्वस्त्र कर घुमाया, किया सुसाइड

बीजेपी के आरोप के अनुसार, वायकर ने अवैध रूप से एक बगीचे के लिए आरक्षित भूखंड पर 5 सितारा होटल के निर्माण की स्वीकृति प्राप्त की। इस मंजूरी को हासिल करने के लिए उन्होंने अपने राजनीतिक संबंधों का इस्तेमाल किया, जिससे बीएमसी को भारी नुकसान हुआ। हालांकि वायकर ने सोमैया के दावे को निराधार बताया और दावा किया कि उनके पास उक्त भूखंड के सभी दस्तावेज हैं और किसी भी नियम या कानून का उल्लंघन नहीं किया गया है।
ईओडब्ल्यू के सूत्रों ने कहा कि बीएमसी के उद्यान और भवन विभाग के शीर्ष अधिकारियों से जल्द ही पूछताछ की जाएगी। उन्हें दस्तावेज के साथ पूछताछ में आने को कहा गया है।

मालूम हो कि ईओडब्ल्यू को मिलने वाली हर शिकायत की प्रारंभिक जांच की जाती है। यदि अपराध होने के पर्याप्त तथ्य सामने आते हैं तो आगे की जांच के लिए प्राथमिकी दर्ज की जाती है। यदि छानबीन में पर्याप्त सबूत नहीं मिलती है, तो मामला बंद कर दिया जाता है।

Hindi News/ Mumbai / 500 करोड़ के भ्रष्टाचार मामले में उद्धव गुट के विधायक रवींद्र वायकर के खिलाफ जांच शुरू, BMC को भी नोटिस

ट्रेंडिंग वीडियो