scriptMumbai News: मुंबई के हजारों घरों में मंगलवार से नहीं आया पीने का पानी, जनता हुई बेहाल, BMC ने बताई यह वजह | Mumbai no water supply in many areas of Bhandup Vikhroli and Ghatkopar since Tuesday | Patrika News
मुंबई

Mumbai News: मुंबई के हजारों घरों में मंगलवार से नहीं आया पीने का पानी, जनता हुई बेहाल, BMC ने बताई यह वजह

Mumbai Bhandup News: स्थानीय लोगों का कहना है कि सोमवार से ही पानी की आपूर्ति नहीं हुई है और बीएमसी की ओर से कोई जानकारी भी नहीं दी जा रही है कि पानी कब तक आयेगा।

मुंबईSep 21, 2022 / 02:07 pm

Dinesh Dubey

mumbai_water_cut news.jpg

मुंबई के कई इलाकों में नहीं आएगा पानी!

Mumbai Water Supply Pipeline Burst: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई के कई इलाकों में पिछले दो दिनों से पीने के पानी की गंभीर समस्या है। जानकारी के मुताबिक, शहर के भांडुप (Bhandup), विक्रोली (Vikhroli) और घाटकोपर (Ghatkopar) इलाकों में मंगलवार से पीने के पानी की सप्लाई नहीं हुई है। बताया जा रहा है कि भांडुप पश्चिम में क्वारी रोड पर पानी की आपूर्ति करने वाली पाइपलाइन पिछले 10 दिनों में दूसरी बार फट गई। इसकी वहज से हजारों घरों में पानी की किल्लत हो गई है।
मिली जानकारी के मुताबिक, घाटकोपर, विक्रोली और भांडुप क्षेत्रों के निवासियों को बीते कई दिनों से लगातार पानी की कमी का सामना करना पड़ रहा है। लोगों की शिकायत है कि उन्हें अपनी दैनिक जरूरतों के लिए पानी खरीदने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। इस बीच, बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने बताया कि युद्ध स्तर पर पाइपलाइन की मरम्मत की जा रही है और जल्द ही इस मुद्दे को सुलझा लिया जाएगा।
यह भी पढ़ें

Mumbai News: बारिश से सब्जियों को भारी नुकसान, मुंबई में आवक घटी, कीमतों में हुआ बंपर इजाफा

घाटकोपर से भांडुप पश्चिम तक पानी की आपूर्ति करने वाली 900 मिमी की पाइपलाइन 10 सितंबर को फट गई। जिसे मरम्मत कर पानी की आपूर्ती बहाल की गई थी, लेकिन यह 19 सितंबर को फिर से फट गई। जिससे क्षेत्र में पानी की आपूर्ति बाधित हो गई। इस वजह से लाल बहादुर शास्त्री मार्ग (LBS Marg), विक्रोली पश्चिम, विक्रोली पार्क साईट, वीर सावरकर मार्ग, विक्रोली स्टेशन रोड, घाटकोपर पश्चिम, दामोदर पार्क, साईनाथ नगर रोड, संघानी एस्टेट के क्षेत्रों में पानी की आपूर्ति प्रभावित हुई।
https://twitter.com/mybmcWardS?ref_src=twsrc%5Etfw
स्थानीय लोगों का कहना है कि सोमवार से ही पानी की आपूर्ति नहीं हुई है और बीएमसी की ओर से कोई जानकारी भी नहीं दी जा रही है कि पानी कब तक आयेगा।
https://twitter.com/mybmcWardS?ref_src=twsrc%5Etfw
बीएमसी एस वार्ड (Mumbai S Ward) के एक अधिकारी ने कल बताया था कि भांडुप में अक्सर पाइपलाइन फट जाती है, लेकिन इसके कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है। उन्होंने दावा किया था कि सोमवार को जो पाइप लाइन फटी थी, उसे मंगलवार रात तक ठीक कर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि नगर निकाय पाइपलाइन के मॉड्यूल को भी बदल रहा हैं ताकि भविष्य में ऐसी समस्या न आए। लेकिन बुधवार दोपहर तक पानी की समस्या का समाधान नहीं हो सका है।

Hindi News / Mumbai / Mumbai News: मुंबई के हजारों घरों में मंगलवार से नहीं आया पीने का पानी, जनता हुई बेहाल, BMC ने बताई यह वजह

ट्रेंडिंग वीडियो