scriptमुंबई: मीरा रोड में भगवान राम के झंडे वाले वाहनों पर हमला, तोड़फोड़, 5 गिरफ्तार | Mumbai Mira Road tension after vehicles with lord ram flags attacked in Naya Nagar 5 arrested | Patrika News
मुंबई

मुंबई: मीरा रोड में भगवान राम के झंडे वाले वाहनों पर हमला, तोड़फोड़, 5 गिरफ्तार

Mira Road Violence: मुंबई से सटे मीरा रोड के नया नगर इलाके में हिंदू समुदाय के कुछ लोगों से मारपीट की गई।

मुंबईJan 22, 2024 / 11:41 am

Dinesh Dubey

mira_road_riot.jpg

Mira Road Naya Nagar

Mumbai Mira Road News: अयोध्या में भव्य राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले मुंबई के पास मीरा रोड इलाके में सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने की कोशिश की गई। देर रात एक समुदाय विशेष के कुछ उपद्रवियों ने भगवान राम के झंडे लगे वाहनों में तोड़फोड़ की और धार्मिक झंडे फाड़ दिए। इस दौरान कुछ राम भक्तों की पिटाई का भी आरोप है। हालांकि, पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए स्थिति को नियंत्रित कर लिया।
जानकारी के मुताबिक, मीरा रोड के नया नगर (Naya Nagar) इलाके में तब तनाव की फैल गया, जब बीच सड़क वाहनों को घेरकर मारपीट और तोड़फोड़ की गई। इस हिंसक झड़प में एक महिला को सिर पर चोट लगी है। आरोप है कि भगवान राम के झंडे वाले वाहनों पर उपद्रवियों ने पत्थरों और लाठियों से हमला किया। भगवान राम के झंडे वाले वाहनों में सवार लोगों से मारपीट की गई। इलाके में तनाव को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।
यह भी पढ़ें

Mumbai: मीरा रोड में कुर्बानी के लिए सोसाइटी में बकरा लाने पर बवाल, हुई हाथापाई, 11 पर केस दर्ज


एक्शन में पुलिस

डीसीपी जयंत बजबाले ने कहा, ”रविवार रात करीब 11 बजे मुंबई से सटे मीरा रोड के नया नगर इलाके में हिंदू समुदाय के कुछ लोग 3-4 गाड़ियों में नारे लगा रहे थे। इस दौरान मुस्लिम समुदाय के कुछ लोगों से बहस हो गई। स्थिति बिगड़ती देख पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और कुछ लोगों को हिरासत में ले लिया। स्थिति को नियंत्रण में कर लिया गया है और इलाके में फ्लैग मार्च किया गया। नया नगर पुलिस ने 5 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। उन्हें गिरफ्तार कर लिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है।”

इलाके में तनावपूर्ण शांति

घटनास्थल से कई वीडियो सामने आए है, जिसमें भीषण अराजकता दिख रही है। इस समय तनावपूर्ण शांति का माहौल है। वीडियो में दिख रहा है कि कुछ उपद्रवी ‘अल्लाहु अकबर’ और ‘तकबीर’ के नारे लगाते हुए तोड़फोड़ कर रहे है। इस घटना के बाद मुंबई पुलिस सतर्क हो गई है।

दोषियों की धरपकड़ जारी

नया नगर पुलिस स्टेशन ने आईपीसी की धारा 307 (हत्या का प्रयास) और धारा 153-ए (धर्म के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना) के तहत प्राथमिकी दर्ज की है। वायरल वीडियो क्लिप और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर दोषियों की पहचान की जा रही है। पुलिस की विभिन्न टीमों का गठन किया गया है। पुलिस ने नागरिकों से अफवाहों पर विश्वास न करने और शांति बनाए रखने की अपील की है।

Hindi News/ Mumbai / मुंबई: मीरा रोड में भगवान राम के झंडे वाले वाहनों पर हमला, तोड़फोड़, 5 गिरफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो