scriptMaharashtra News: एनसीपी ने किसान आत्महत्या और लंपी वायरस के प्रकोप को लेकर शिंदे सरकार पर बोला हमला | Maharashtra News: NCP attacks Shinde government over farmer suicides and Lumpi virus outbreak | Patrika News
मुंबई

Maharashtra News: एनसीपी ने किसान आत्महत्या और लंपी वायरस के प्रकोप को लेकर शिंदे सरकार पर बोला हमला

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने पुणे में एक किसान की आत्महत्या और मवेशियों में लंपी वायरस के प्रकोप को लेकर केंद्र और शिंदे सरकार पर जमकर हमला बोला है। एनसीपी के प्रवक्ता महेश तापसे ने संवाददाता सम्मेलन में राज्य के मंत्रिमंडल विस्तार में देरी को लेकर भी महाराष्ट्र सरकार पर निशाना साधा।

मुंबईSep 19, 2022 / 09:58 pm

Siddharth

ncp_leader_mahesh_tapase.jpg

NCP Leader Mahesh Tapase

महाराष्ट्र के पुणे जिले में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने एक किसान की आत्महत्या और पशुओं में लंपी वायरस के प्रकोप को लेकर सोमवार को केंद्र और शिंदे सरकार पर जमकर निशाना साधा है। एनसीपी के प्रवक्ता महेश तापसे ने संवाददाता सम्मेलन में राज्य के मंत्रिमंडल विस्तार में देरी को लेकर भी महाराष्ट्र सरकार पर हमला बोला है। 30 जून को एकनाथ शिंदे ने सीएम और देवेंद्र फडणवीस ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली थी। हालांकि, 41 दिनों के बाद 9 अगस्त को मंत्रिमंडल का पहला विस्तार हुआ था।
महेश तापसे ने कहा कि देश के पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर जुन्नार (पुणे जिले में) के किसान दशरथ लक्ष्मण केदारे ने सुसाइड कर लिया था। उन्होंने देश में किसानों के संकट में फंसने के लिए मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहराया।
यह भी पढ़ें

Mumbai News: डॉक्टर का फेक सोशल मीडिया प्रोफाइल बनाकर ठगी की कोशिश, धोखेबाज ने अपनाया ये तरीका

बता दें कि महेश तापसे ने आगे कहा कि हम मोदी सरकार की निंदा करते हैं। जब कोई अन्नदाता सुसाइड करता है, तो सरकार को इस पर जवाब देना होता है। शिंदे सरकार देश भर में हजारों मवेशियों की जान ले चुके लंपी वायरस के प्रकोप से निपटने के लिए एक्शन नहीं ले रही है।
महाराष्ट्र में अब तक 187 मवेशियों इस बीमारी के शिकार हो चुके हैं। लंपी वायरस महाराष्ट्र में तेजी से फैल रहा है। लंपी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए शिंदे सरकार अलर्ट हो गई है। इस बीमारी से पशुपालकों और किसानों को हो रहे काफी नुकसान से बचाने के लिए सरकार ने मदद देने का निर्णय लिया है। सरकार ने इस बीमारी से मवेशियों को बचाने के लिए हर जिले को एक करोड़ रुपये देने एलान किया है।

Hindi News/ Mumbai / Maharashtra News: एनसीपी ने किसान आत्महत्या और लंपी वायरस के प्रकोप को लेकर शिंदे सरकार पर बोला हमला

ट्रेंडिंग वीडियो