scriptमहाराष्ट्र में इनकम टैक्स की बड़ी कार्रवाई, 200 अफसरों की टीम ने कारोबारियों के ठिकानों पर मारा छापा | Maharashtra Income Tax action in Chhatrapati Sambhaji Nagar big businessmen premises raided | Patrika News
मुंबई

महाराष्ट्र में इनकम टैक्स की बड़ी कार्रवाई, 200 अफसरों की टीम ने कारोबारियों के ठिकानों पर मारा छापा

IT Raid in Maharashtra: संपत्तियों और लेनदेन से जुड़े कागजात की पड़ताल की जा रही है।

मुंबईNov 30, 2023 / 03:08 pm

Dinesh Dubey

Income Tax Raid

इनकम टैक्स का छापा (File)

income tax Raid: आयकर विभाग (Income Tax Department) ने टैक्स चोरी के संदेह में महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजी नगर जिले में कई बड़े कारोबारियों से जुड़े परिसरों की तलाशी ली है। खबर है कि आयकर विभाग की 200 अफसरों की टीम ने गुरुवार सुबह छत्रपति संभाजीनगर में छापेमारी अभियान चलाया। यह छापेमारी शहर के कई बड़े कारोबारियों के दफ्तरों और आवासों पर चल रही है।
जानकारी के मुताबिक, इनकम टैक्स विभाग की छापेमारी छत्रपति संभाजी नगर शहर में पांच जगहों पर चल रही है। इसमें आयकर विभाग के 200 अफसर शामिल है। अधिकारियों की टीम सुबह-सुबह कारोबारियों के विभिन्न ठिकानों पर पहुंची और तलाशी अभियान शुरू किया। इस दौरान संपत्तियों और लेनदेन से जुड़े कागजात (Tax Evasion) की पड़ताल की गयी।
यह भी पढ़ें

इनकम टैक्स की रडार पर हिंदुजा ग्रुप, मुंबई समेत कई शहरों में दफ्तरों की तलाशी, जानें क्या है मामला

बताया जा रहा है कि टैक्स चोरी के आरोप में कारोबारियों पर कार्रवाई की गई है। इनमें अधिकतर लोग कंस्ट्रक्शन के काम से जुड़े हैं। फ़िलहाल उनके बारे में आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है।

हाल ही में आयकर विभाग ने देश के मशहूर हिंदुजा ग्रुप से जुड़े परिसरों की तलाशी ली थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, बुधवार को मुंबई और कुछ अन्य शहरों में हिंदुजा समूह के बिजनेस प्रोसेस मैनेजमेंट फर्म हिंदुजा ग्लोबल सॉल्यूशंस (एचजीएस) के कार्यालयों की तलाशी ली और कागजात की जांच की। हिंदुजा ग्रुप का कारोबार 38 से ज्यादा देशों में फैला हुआ है। हालांकि, समूह की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई।

Hindi News/ Mumbai / महाराष्ट्र में इनकम टैक्स की बड़ी कार्रवाई, 200 अफसरों की टीम ने कारोबारियों के ठिकानों पर मारा छापा

ट्रेंडिंग वीडियो