scriptमहाराष्ट्र ग्राम पंचायत चुनाव: शरद पवार पर भारी पड़ रहे अजित दादा! बारामती में बड़ा उलटफेर | Maharashtra Gram Panchayat Election Results 2023 Ajit Pawar NCP leads over Sharad Pawar faction | Patrika News
मुंबई

महाराष्ट्र ग्राम पंचायत चुनाव: शरद पवार पर भारी पड़ रहे अजित दादा! बारामती में बड़ा उलटफेर

Maharashtra Gram Panchayat Chunav Results 2023: महाराष्ट्र ग्राम पंचायत चुनाव नतीजों में अजित पवार का गुट काफी आगे चल रहा है।
 

मुंबईNov 06, 2023 / 12:08 pm

Dinesh Dubey

sharad_pawar_and_ajit_pawar.jpg

अजित पवार और शरद पवार

Maharashtra Panchayat Election Result Sharad Pawar Vs Ajit Pawar: महाराष्ट्र में लगभग 2 हजार 359 ग्राम पंचायतों के चुनाव और 130 रिक्त सरपंच पदों के उपचुनाव के बाद आज वोटों की गिनती कड़ी सुरक्षा के बीच हो रही है। महाराष्ट्र ग्राम पंचायत चुनाव के अंतिम नतीजे आने में अब कुछ ही घंटे बचे हैं। लोकसभा और विधानसभा चुनाव से पहले पंचायत चुनाव के नतीजे पर सबकी निगाह टिकी है। अब तक के नतीजों में बीजेपी स्थानीय स्तर पर सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभर रही है। जबकि अजित पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) दूसरे स्थान पर नजर आ रही है।
महाराष्ट्र ग्राम पंचायत चुनाव में अजित पवार गुट शरद पवार गुट की एनसीपी पर भारी पड़ता दिख रहा है। पवार परिवार के गढ़ बारामती में अजित पवार ही लहर नजर आ रही हैं। बारामती तालुका में वोटों की गिनती के तीन राउंड पूरे हो चुके हैं और कुल 18 गांवों के नतीजे आए हैं। एनसीपी अजित पवार गुट ने सभी 18 गांवों में जीत हासिल की है।
यह भी पढ़ें

महाराष्ट्र: NCP नेता एकनाथ खडसे को आया हार्ट अटैक, एयर एंबुलेंस से लाया जा रहा मुंबई

एक तरफ ग्राम पंचायत चुनाव नतीजों में उपमुख्यमंत्री अजित पवार का गुट आगे चल रहा है। जिससे अजित दादा के समर्थकों में भारी उत्साह है। उधर, कर्जत जामखेड सीट पर एनसीपी (शरद पवार गुट) विधायक रोहित पवार को झटका लगा है। कर्जत निर्वाचन क्षेत्र के नतीजे घोषित हो चुके है। जिसमें कुंभेफल और खेड गांव में बीजेपी का सरपंच चुना गया है। जबकि रोहित पवार के समर्थक की कर्मनवाडी में जीत हुई है।
उधर, एनसीपी के कद्दावर नेता अजित पवार के काटेवाडी में पंचायत चुनाव की मतगणना जारी है। काटेवाडी की सभी 16 ग्राम पंचायत सीटों के लिए वोटिंग रविवार को हुई थी। दिलचस्प बात यह है कि काटेवाडी ग्राम पंचायत चुनाव में बीजेपी और एनसीपी (अजित गुट) आमने-सामने हैं। यहां अजित पवार के पैनल और बीजेपी के पैनल से सीधा मुकाबला है। काटेवाडी में पिछले कई सालों से ग्राम पंचायत पर एनसीपी का एकछत्र राज रहा है।
रिपोर्ट्स के अनुसार, दोपहर 12 बजे तक 2359 में से 782 ग्राम पंचायतों के नतीजे घोषित हुए हैं। जिसमें महायुति (बीजेपी, शिवसेना और अजित गुट गठबंधन) को अब तक 474 और महाविकास आघाडी (एमवीए) को 165 ग्राम पंचायतों में जीत मिली है। जिसमें बीजेपी- 217, अजित पवार गुट- 140, शिवसेना (शिंदे गुट)– 117, उद्धव ठाकरे की शिवसेना- 46, कांग्रेस- 66 और शरद पवार गुट- 53 ग्राम पंचायतों में जीत हासिल की है।

Hindi News/ Mumbai / महाराष्ट्र ग्राम पंचायत चुनाव: शरद पवार पर भारी पड़ रहे अजित दादा! बारामती में बड़ा उलटफेर

ट्रेंडिंग वीडियो