scriptमस्ती करता था… मोबाइल देखता था बेटा, इसलिए पिता ने कोल्ड ड्रिंक में जहर देकर मार डाला! | Maharashtra father killed minor son because he watch mobile in Solapur | Patrika News
मुंबई

मस्ती करता था… मोबाइल देखता था बेटा, इसलिए पिता ने कोल्ड ड्रिंक में जहर देकर मार डाला!

Father Killed Son: बेटे की हत्या करने के बाद पिता घर लौट आया और ऐसे व्यवहार कर रहा था जैसे कुछ हुआ ही न हो।

मुंबईJan 30, 2024 / 09:31 pm

Dinesh Dubey

father_murder_son.jpg

सोलापुर में पिता ने की बेटे की हत्या

Maharashtra Solapur Crime: महाराष्ट्र के सोलापुर में रिश्ते को शर्मसार करने वाली घटना घटी है। जहां पिता ने अपने 14 साल के बेटे की बेरहमी से हत्या कर दी। उसने अपने ही बेटे को कोल्ड ड्रिंक में जहर मिलाकर पिला दिया। आरोपी पिता का नाम विजय बट्टू और मृतक बेटे का नाम विशाल बट्टू है। इस घटना से इलाके में सनसनी मच गई है।
घटना के लगभग 15 दिन बाद आरोपी पिता ने खुद ही अपना गुनाह कबूल कर लिया। आरोपी की पत्नी कीर्ति विजय बट्टू ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। पत्नी की शिकायत के आधार पर पिता विजय के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 302 के तहत मामला दर्ज किया गया है।
यह भी पढ़ें

मुंबई: व्यवसायी को लगाया 60 लाख रुपये का चूना, ठग ने शानदार रिटर्न की दी थी गारंटी

पुलिस ने नाबालिग बेटे की हत्या के आरोप में विजय को गिरफ्तार कर लिया है। कोर्ट ने उसे 31 जनवरी तक पुलिस हिरासत में भेजा है। आरोपी विजय ने पछतावा होने पर अपनी पत्नी के सामने कबूल किया कि उसने विशाल की हत्या की। इसके बाद मां ने ही घटना की सूचना पुलिस को दी।
पुलिस के मुताबिक, विशाल स्कूल में खूब मस्ती करता था, इसलिए लगातार उसकी शिकायतें आती थीं। शुरुआती जांच में पता चला कि बच्चे की बढ़ती शरारत, पढ़ाई न करना, लगातार मोबाइल फोन देखते रहने के कारण पिता ने यह खौफनाक कदम उठाया। बताया जा रहा है कि आरोपी विजय बट्टू शांत स्वभाव का है। ऐसे में उसके इतना बड़ा कदम उठाने से रिश्तेदार और पड़ोसी भी सकते में हैं।
यह वारदात सोलापुर शहर के तुलजापुर रोड पर सर्विस रोड पर नाले के पास हुई है। पुलिस के मुताबिक विशाल 13 जनवरी से घर से लापता था। बाद में वह रात में नाले के पास सड़क पर मृत पाया गया। शुरू में पुलिस ने इसे आकस्मिक मौत का मामला समझा।
हालांकि पोस्टमार्टम में विशाल के शरीर में सोडियम नाइट्रेट नामक जहर पाया गया। इससे पुलिस को हत्या की आशंका हुई। पुलिस ने काफी छानबीन की लेकिन हत्या को लेकर कोई जानकारी नहीं मिली।

लेकिन पुलिस ने जांच जारी रखी। उधर, नौवीं में पढने वाले लाडले की मौत के बाद उसकी मां कीर्ति सदमे में थी। घर में मातम पसरा था। जब विजय को अपने बेटे की हत्या का पश्चाताप हुआ, तो उसने 28 जनवरी को अपनी पत्नी के सामने विशाल की हत्या करने की बात कबूल कर ली।
13 जनवरी को विजय और विशाल दोपहिया वाहन पर तुलजापुर रोड पर गए थे। वहां विजय ने कोल्ड ड्रिंक की बोतल में सोडियम नाइट्रेट का जहरीला पाउडर मिलाकर उसे पिला दिया था। इससे मासूम वहीं बेहोश होकर गिर पड़ा और उसकी मौत हो गई। बेटे को मारने के बाद विजय घर लौट आया। वह ऐसे व्यवहार कर रहा था जैसे कुछ हुआ ही नहीं हो। इसलिए उस पर किसी को शक नहीं हुआ।

Hindi News/ Mumbai / मस्ती करता था… मोबाइल देखता था बेटा, इसलिए पिता ने कोल्ड ड्रिंक में जहर देकर मार डाला!

ट्रेंडिंग वीडियो