scriptमहाराष्ट्र में कांग्रेस नेता ने की 61 हजार यूनिट बिजली की चोरी, महावितरण ने ठोका 10.47 लाख का जुर्माना | Maharashtra Buldhana Congress Leader Arvind Kolte Mahavitaran fine Rs 10 lakh over electricity theft | Patrika News
मुंबई

महाराष्ट्र में कांग्रेस नेता ने की 61 हजार यूनिट बिजली की चोरी, महावितरण ने ठोका 10.47 लाख का जुर्माना

Maharashtra Buldhana News: कांग्रेस नेता डॉ अरविंद कोलते तीन बार विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं। जिसमें एक बार निर्दलीय और दो बार कांग्रेस पार्टी के टिकट पर उम्मीदवार बने थे।

मुंबईMar 27, 2023 / 03:44 pm

Dinesh Dubey

Congress leader Arvind Kolte accused of stealing electricity

कांग्रेस नेता डॉ अरविंद कोलते पर लगा बिजली चुराने का आरोप

Congress Leader Arvind Kolte: महाराष्ट्र के बुलढाणा (Buldhana News) जिले के मलकापुर (Malkapur) में कांग्रेस (Congress) के एक बड़े नेता पर बिजली चोरी करने का आरोप लगा है है। कांग्रेस नेता का नाम डॉ अरविंद कोलते बताया जा रहा है। आरोप है कि कोलते ने अपने अस्पताल और घर में लगे बिजली के मीटरों से छेड़छाड़ कर करीब ढाई साल तक बिजली चोरी की। इस मामले में महावितरण (Mahavitaran) बुलढाणा विद्युत वितरण की टीम द्वारा कार्रवाई करते हुए 10 लाख 47 हजार 922 रुपये का जुर्माना लगाया गया है है।
कांग्रेस नेता डॉ अरविंद कोलते के अस्पताल और घर में बिजली चोरी होने की सूचना महावितरण के अधिकारियों को मिली थी है। इसके बाद विद्युत वितरण की टीम ने कोलते के अस्पताल और घर में लगे बिजली के मीटर की जांच की तो पाया कि बिजली के मीटर से छेड़छाड़ की गई है है। बिजली मीटर की जांच करने पर पता चला कि बिजली चोरी का यह खेल सवा दो साल से चल रहा है।
यह भी पढ़ें

VIDEO: मुंबई के अंधेरी इलाके में इलेक्ट्रॉनिक्स स्टोर में लगी भीषण आग, 2 की मौत


60,978 यूनिट बिजली की चोरी!

बिजली कंपनी की टीम ने पाया कि इस दौरान 60 हजार 978 यूनिट बिजली का घपला हुआ है। इसलिए बिजली वितरण कंपनी द्वारा कांग्रेसी नेता पर 10 लाख 47 हजार 922 रुपये का जुर्माना लगाया गया है है। कार्रवाई के दौरान जांच टीम ने डॉ अरविंद कोलते के अस्पताल और घर में लगे बिजली के मीटर को जब्त कर लिया है है। महावितरण द्वारा की गई इस कार्रवाई से मलकापुर में हड़कंप मच गया है।

3 बार लड़ चुके है विधानसभा चुनाव

बिजली मीटर से छेड़छाड़ कर बिजली चोरी करने वाले कांग्रेस के नेता डॉ अरविंद कोलते कई बार चुनाव लड़ चुके है। जानकारी के मुताबिक, कोलते तीन बार मलकापुर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ चुके हैं। जिसमें एक बार निर्दलीय और दो बार कांग्रेस पार्टी के टिकट पर उम्मीदवार बने थे। इसके अलावा कोलते मलकापुर कृषि उपज मंडी समिति के मुख्य प्रशासक भी रह चुके है। ऐसे में इलाके के जाने-माने चेहरे अरविंद कोलते पर बिजली चोरी का आरोप लगने के बाद सब हैरानी व्यक्त कर रहे है।

Hindi News/ Mumbai / महाराष्ट्र में कांग्रेस नेता ने की 61 हजार यूनिट बिजली की चोरी, महावितरण ने ठोका 10.47 लाख का जुर्माना

ट्रेंडिंग वीडियो