scriptमहाराष्ट्र विधानसभा का मानसून सत्र आज से, फडणवीस ने कहा- झूठ की फैक्ट्री का करेंगे पर्दाफाश | Maharashtra Assembly's Monsoon Session commence today BJP Shiv Sena NCP Congress target | Patrika News
मुंबई

महाराष्ट्र विधानसभा का मानसून सत्र आज से, फडणवीस ने कहा- झूठ की फैक्ट्री का करेंगे पर्दाफाश

Maharashtra Assembly Session : महाराष्ट्र विधानमंडल का मानसून सत्र 27 जून से 12 जुलाई तक चलेगा। अनुपूरक बजट 28 जून को पेश किया जायेगा।

मुंबईJun 27, 2024 / 01:26 pm

Dinesh Dubey

Maharashtra Monsoon Session
Maharashtra Supplementary Budget: महाराष्ट्र विधानसभा के मानसून सत्र (Maharashtra Monsoon Session) की शुरुआत आज (27 जून) से हो रही है। महाराष्ट्र विधानमंडल का मानसून सत्र 27 जून से 12 जुलाई तक चलेगा। जबकि राज्य का अनुपूरक बजट 28 जून को विधानमंडल के दोनों सदनों में पेश किया जायेगा।
यह भी पढ़ें

मुंबई होर्डिंग हादसा: IPS अधिकारी कैसर खालिद सस्पेंड, पैसों के लेनदेन की जांच जारी

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि विपक्ष उनकी सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों को नहीं देख पा रहा है और दावा किया कि महाराष्ट्र निवेश के लिए एक महत्वपूर्ण जगह बन गया है। मानसून सत्र की पूर्व संध्या पर मुंबई में उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार के साथ एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए सीएम शिंदे ने कहा कि शिवसेना, बीजेपी और एनसीपी गठबंधन की महायुति सरकार द्वारा विधानसभा चुनाव से पहले अंतिम सत्र के दौरान पेश किया जाने वाला बजट किसानों, युवाओं और महिलाओं के हित में होगा।
इससे पहले दिन में विपक्ष के महाविकास आघाडी गठबंधन ने सत्र की शुरुआत से पहले मुख्यमंत्री द्वारा आयोजित पारंपरिक चाय पार्टी का बहिष्कार किया। महाविकास आघाडी (एमवीए) के नेताओं ने आरोप लगाया कि सरकार किसानों सहित आम जनता के मुद्दों को हल करने में विफल रही है।
वहीँ, विपक्ष पर झूठ फैलाने का आरोप लगाते हुए उपमुख्यमंत्री फडणवीस ने कहा कि सरकार मानसून सत्र में झूठ की फैक्टरी का पर्दाफाश करेगी। विरोधी दलों के सवालों का जवाब हम विधानसभा के सत्र में देंगे। उन्होंने दावा किया कि एमवीए कार्यकाल के दौरान राज्य में सबसे अधिक पेपर लीक हुए।
उधर, शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने राज्य के मानसून सत्र से पहले बुधवार को पार्टी विधायकों और विधान पार्षदों की बैठक की। पार्टी के एक विधायक ने कहा कि ठाकरे ने उनसे सत्र के दौरान नीट परीक्षा में कथित अनियमितताओं और किसानों के मुद्दों को उठाने को कहा है। इसके अलावा राज्य में मादक पदार्थों के बढ़ते सेवन का मुद्दा भी उठाने के लिए कहा गया है।

Hindi News/ Mumbai / महाराष्ट्र विधानसभा का मानसून सत्र आज से, फडणवीस ने कहा- झूठ की फैक्ट्री का करेंगे पर्दाफाश

ट्रेंडिंग वीडियो