script‘जब तक यह सच्चा शिवसैनिक है, आरक्षण खत्म नहीं होने देगा’, राहुल गांधी पर CM शिंदे ने बोला हमला | Eknath Shinde targeted Rahul Gandhi over reservation remark in Georgetown University | Patrika News
मुंबई

‘जब तक यह सच्चा शिवसैनिक है, आरक्षण खत्म नहीं होने देगा’, राहुल गांधी पर CM शिंदे ने बोला हमला

Rahul Gandhi Reservation Remark : महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा कि जब भी राहुल गांधी विदेश जाते हैं, तो वह देश और देशवासियों के साथ ही प्रधानमंत्री को बदनाम करते हैं। मैं इसकी निंदा करता हूं। उनका आरक्षण विरोधी चेहरा सामने आ गया है।

मुंबईSep 11, 2024 / 09:15 pm

Dinesh Dubey

eknath_shinde.jpg
Eknath Shinde on Rahul Gandhi : महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने अमेरिका में आरक्षण संबंधी टिप्पणी के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर तीखा हमला करते हुए कहा कि जब तक वह है आरक्षण खत्म नहीं होने देंगे। शिवसेना प्रमुख शिंदे ने कहा कि कांग्रेस सांसद के ये विचार उनकी छोटी मानसिकता को दर्शाते हैं। कांग्रेस को धर्म और जाति के नाम पर राजनीति करने की आदत है।
सीएम एकनाथ शिंदे ने एक्स पर लिखा, “राहुल गांधी के विचार उनकी छोटी मानसिकता को दर्शाते हैं। राहुल गांधी जब भी विदेश जाते हैं तो देश के खिलाफ जहर उगलते हैं। देश कभी भी राहुल गांधी के छोटे विचारों से सहमत नहीं हो सकता। धर्म और जाति के नाम पर राजनीति करना यह कांग्रेस की आदत रही है।”
यह भी पढ़ें

बीफ के लिए मुसलमानों की मॉब लिंचिंग करते हो…खुद बीफ कटलेट खाते हो, संजय राउत ने BJP को घेरा

खुद को सच्चा शिवसैनिक बताते हुए सीएम शिंदे ने आगे कहा कि वह आरक्षण को कभी खत्म नहीं होने देंगे। उन्होंने आगे कहा कि केंद्र की एनडीए सरकार और महाराष्ट्र की महायुति सरकार आरक्षण का पूरा समर्थन करती है।
राहुल गांधी ने अमेरिका के जॉर्जटाउन युनिवर्सिटी में छात्रों से संवाद के दौरान सोमवार को कहा था कि कांग्रेस तभी आरक्षण खत्म करने के बारे में सोचेगी, जब देश में सभी को समान अवसर मिलने लगेंगे… जो कि फिलहाल भारत में ऐसी स्थिति नहीं है।
वाशिंगटन में पत्रकारों से बातचीत के दौरान लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने कहा कि पिछले 10 वर्षों में भारत में लोकतंत्र को काफी नुकसान पहुंचाया गया है लेकिन अब लोकतंत्र फिर से पटरी पर लौट रहा है।
कांग्रेस नेता की इन टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया देते हुए शिवसेना प्रमुख ने आज कहा, “राहुल गांधी के विचार उनकी ओछी मानसिकता को दर्शाता है, राहुल गांधी जब भी विदेश जाते हैं तो वहां जाकर देश के ख़िलाफ जहर उगलते हैं। राहुल गांधी के घटिया विचारों से देश कभी सहमत नहीं हो सकता। धर्म और जाति के नाम पर राजनीति करना कांग्रेस की आदत रही है। संविधान और आरक्षण को लेकर भ्रम फैलना उनका फैशन बन चुका है। राहुल गांधी का आरक्षण विरोधी चेहरा अब दुनिया के सामने आ गया है। महायुती की सरकार आरक्षण को पूरा समर्थन करती है और जब तक शिवसेना का यह सच्चा सैनिक है, कभी आरक्षण को खत्म नहीं होने देगा।”

Hindi News/ Mumbai / ‘जब तक यह सच्चा शिवसैनिक है, आरक्षण खत्म नहीं होने देगा’, राहुल गांधी पर CM शिंदे ने बोला हमला

ट्रेंडिंग वीडियो