scriptमुंबई: मुलुंड के बालराजेश्वर मंदिर में सेवा करने गया था युवक, हुई दर्दनाक मौत! | Devotee Nimesh Bhinde died after getting electrocuted in Balrajeshwar Mahadev temple in Mulund | Patrika News
मुंबई

मुंबई: मुलुंड के बालराजेश्वर मंदिर में सेवा करने गया था युवक, हुई दर्दनाक मौत!

Mulund News: एक अधिकारी ने बताया कि मुलुंड में करंट लगने से 31 साल के एक शख्स की मौत हो गई। यह घटना तब हुई जब वह धार्मिक कार्यक्रम के लिए मंदिर गया था।

मुंबईAug 25, 2023 / 03:47 pm

Dinesh Dubey

bal_rajeshwar_mahadev_temple_mulund_accident.jpg

मुलुंड के बालराजेश्वर मंदिर में हादसा

Bal Rajeshwar Mahadev Temple: मुंबई के पूर्वी उपनगर मुलुंड (Mulund News) में बालराजेश्वर मंदिर (Balrajeshwar Temple) में एक 31 वर्षीय व्यक्ति की दुखद हादसे में मौत हो गई। बताया जा रहा है कि मंदिर में लगे पंखे में करंट उतर आया था। जिसकी चपेट में आने से शख्स की मौत हो गई।
जानकारी के मुताबिक, मुलुंड के ॐ श्री बालराजेश्वर महादेव मंदिर में घटना बुधवार शाम एक भजन कार्यक्रम के बाद हुई। मृतक का नाम निमेश भारत भिंडे (Nimesh Bharat Bhinde) है। भजन कार्यक्रम के बाद मंदिर की फर्श पोंछते समय निमेश पंखा हटाने गया और तभी यह अनर्थ हो गया।
यह भी पढ़ें

मुंबई एयरपोर्ट पर विमान में बम है… 10 साल के बच्चे ने इमरजेंसी नंबर पर किया फोन, मचा हड़कंप

निमेश मुलुंड पश्चिम के वैशाली नगर (Vaishali Nagar) में जसवंती वुड सोसायटी (Jaswanti Wood Society) में रहता था। मृतक वीणा नगर (Veena Nagar) में महादेव टेलीकॉम (Mahadev Telecom) नाम की मोबाइल शॉप चलाता था। घटना वाले दिन वह मंदिर में सेवा करने गया था। स्विचबोर्ड में लगे पंखे को जैसे ही निमेश ने हटाते की कोशिश की उसे करंट लगा और वह फर्श पर गिर गया। इस दौरान पंखा उसकी छाती पर गिर गया। उस समय वहां मौजूद एक शख्स ने निमेश की मदद करने की कोशिश की, लेकिन उसे भी बिजली का झटका लगा। हालांकि सौभाग्य से वह बच गया।
एक अधिकारी ने बताया कि मुलुंड में करंट लगने से 31 साल के एक शख्स की मौत हो गई। यह घटना तब हुई जब वह धार्मिक कार्यक्रम के लिए मंदिर गया था। घटना के बाद उसे फोर्टिस अस्पताल (Fortis Hospital Mulund) ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
कहा जा रहा है कि निमेश अपने मोबाइल की दुकान पर काम खत्म करने के बाद रोज सेवा देने के लिए मंदिर जाता था। कई वर्षों से उसका यही रूटीन था। लेकिन नियति को कुछ और ही मंजूर था। निमेश की मौत के संबंध में पुलिस ने आकस्मिक मौत का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। शुरुआती जानकारी के मुताबिक निमेश की मौत करंट लगने के कारण हुई है।
मुलुंड पुलिस स्टेशन के पुलिस इंस्पेक्टर आदित्य गावड़े (Aditya Gawde) ने कहा, “प्रारंभिक जानकारी से संकेत मिलता है कि निमेश की मौत मंदिर में बिजली के करंट के कारण हुई थी। अभी एडीआर (Accidental Death Report) दर्ज की गई थी और जांच जारी है। जांच के दौरान लापरवाही पाए जाने पर जिम्मेदार व्यक्ति के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी।“

Hindi News/ Mumbai / मुंबई: मुलुंड के बालराजेश्वर मंदिर में सेवा करने गया था युवक, हुई दर्दनाक मौत!

ट्रेंडिंग वीडियो