scriptMP, राजस्थान, छत्तीसगढ़ में बीजेपी की जीत से शिंदे-फडणवीस गदगद, शरद पवार ने की चौंकाने वाली भविष्यवाणी | Assembly election results BJP wins in 3 states Eknath Shinde Devendra Fadnavis Sharad Pawar reaction | Patrika News
मुंबई

MP, राजस्थान, छत्तीसगढ़ में बीजेपी की जीत से शिंदे-फडणवीस गदगद, शरद पवार ने की चौंकाने वाली भविष्यवाणी

Assembly Election Result: मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कांग्रेस और इंडिया गठनबंधन की आलोचना की।

मुंबईDec 03, 2023 / 06:20 pm

Dinesh Dubey

devendra_fadnavis_and_eknath_shinde.jpg

रुझान देख खुशी से गदगद हुए दिग्गज नेता

Maharashtra Politics: मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना विधानसभा चुनाव के नतीजे सामने आ गए हैं। एमपी, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में बीजेपी प्रचंड जीत की ओर बढ़ रही है। जबकि कांग्रेस सिर्फ तेलंगाना में सरकार बनाने की स्थिति में दिख रही है। चार में से तीन राज्यों में बीजेपी की बढ़त से पार्टी के तमाम नेताओं और कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह है। इस बीच, महाराष्ट्र में भी सियासी हलचल बढ़ गई है।

मोदी नंबर वन- सीएम शिंदे

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कांग्रेस की आलोचना करते हुए कहा कि कांग्रेस ने कर्नाटक और राजस्थान में वादे तो किए लेकिन उन्हें पूरा नहीं किया, इसलिए जनता उन्हें सत्ता से बाहर करेगी। शिवसेना प्रमुख एकनाथ शिंदे ने कहा कि पहले कहा जाता था ‘घर-घर मोदी’ लेकिन अब नतीजे ‘मन-मन मोदी’ वाले आये हैं, इससे एक बार फिर साबित हो गया कि लोकप्रियता में पीएम मोदी नंबर वन हैं।
यह भी पढ़ें

मोदी लहर खत्म! कर्नाटक तो झांकी.. पूरा हिंदुस्तान बाकी है… संजय राउत का तंज

एकनाथ शिंदे ने कहा, कुछ लोग कह रहे थे कि मोदी का करिश्मा ख़त्म हो गया है। उन्हें बदनाम करने की कोशिश की। लेकिन चुनावों में लोगों ने मोदी जी का समर्थन किया। राहुल गांधी विदेश में जाकर देश को बदनाम करते है। मोदी को हराने के लिए ‘इंडिया’ गठबंधन एक साथ आया है, लेकिन कोई फायदा नहीं होगा और 2024 लोकसभा चुनाव में विपक्षी गठबंधन का बंटाधार हो जाएगा।

देश मोदीजी के साथ- फडणवीस

वहीँ, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस आज जब नागपुर आये तो उन्होंने जीत पर प्रतिक्रिया दी। बीजेपी के दिग्गज नेता फडणवीस ने पत्रकारों के सवाल पर कहा, “मैं बहुत खुश हूँ… इस (बीजेपी की जीत) पर बाद में विस्तार से बात करूंगा।” उन्होंने एक ट्वीट करके भी अपनी खुशी जाहिर की।
https://twitter.com/hashtag/ModiKiGuarantee?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

2024 में हार तय- शरद पवार

बीजेपी के तीन राज्यों में बाजी मारने के बाद राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रमुख शरद पवार ने बड़ी भविष्यवाणी की। वरिष्ठ नेता ने दावा किया कि आज के नतीजों का 2024 पर आसार नहीं होगा। बीजेपी और उसकी सहयोगी पार्टियां महाराष्ट्र में सत्ता में नहीं आएंगी।
सतारा में मीडिया से बात करते हुए शरद पवार ने कहा कि इस वक्त मोदी के पक्ष में रुझान है, इसे स्वीकार करना चाहिए। लेकिन 2024 में महाराष्ट्र में बीजेपी की हार निश्चित है। जब तक वास्तविक जानकारी सामने नहीं आती तब तक ईवीएम को दोष देना ठीक नहीं। पवार ने कहा, आज के नतीजे का इंडिया गठबंधन पर कोई असर नहीं पड़ेगा। मंगलवार शाम 6 बजे इंडिया अलायंस की बैठक बुलाई गई है।

Hindi News / Mumbai / MP, राजस्थान, छत्तीसगढ़ में बीजेपी की जीत से शिंदे-फडणवीस गदगद, शरद पवार ने की चौंकाने वाली भविष्यवाणी

ट्रेंडिंग वीडियो