scriptछोटा भीम और द कर्स ऑफ दमयान : लाइव एक्शन की दुनिया में एक शानदार पेशकश | chhota bheem and the curse of damyaan review in hindi | Patrika News
मूवी रिव्यू

छोटा भीम और द कर्स ऑफ दमयान : लाइव एक्शन की दुनिया में एक शानदार पेशकश

फिल्म : छोटा भीम और द कर्स ऑफ़ दमयान
डायरेक्टर :राजीव चिलाका
कास्ट : अनुपम खेर ,मकरंद देशपांडे , संजय बिश्नोई , यज्ञ भसीन
स्टार : 3.5

मुंबईJun 01, 2024 / 05:51 pm

Janardan Pandey

chhota bheem
बच्चों के लाइव-एक्शन फिल्में बड़े पर्दे पर कल्पना के जादू को जीवंत करती हैं। ये फिल्में मोहक दुनिया और किरदारों को उत्पन्न करती हैं जिससे बच्चे प्रेरित हो सकते हैं।ऐसे में भारत में पहली बार डायरेक्टर राजीव चिलाका बच्चों के लिए एक लाइव एक्शन फिल्म लेकर आये हैं। ‘छोटा भीम और द कर्स ऑफ़ दमयान ‘ आपके नजदीकी सिनेमाघरों में रिलीज़ हो गयी है और यह फिल्म बच्चों का मनोरंजन तो करेगी ही साथ साथ उन्हें काफी कुछ सिखाएगी भी।

फिल्म में एक्शन, कॉमेडी और रोमांचकारी पल हैं जो पूरे परिवार का मनोरंजन करेंगे

कहानी छोटा भीम और उसके दोस्तों के इर्द-गिर्द घूमती है, जो समय में पीछे जाकर सोनापुर की प्राचीन भूमि पर पहुँचते हैं। उनका मिशन? दुष्ट दमयान को अमर होने से रोकना और मानवता की नियति बदलना। रोमांच की शुरुआत स्कंदी और तक्षिका की दमयान को वापस जीवित करने की योजना से होती है, जिसके बाद बर्फीले पहाड़ों में भेड़ियों के साथ छोटा भीम का महायुद्ध होता है।
वापस ढोलकपुर में, भीम के दोस्त – कालिया, ढोलू भोलू, छुटकी, जग्गू और राजू – अपनी हमेशा की तरह शरारतें करने लगते हैं। लेकिन चीजें तब खतरनाक मोड़ ले लेती हैं जब वे गलती से दमयान के क्रोध को दुनिया पर उतार देते हैं। गुरु शंभू की मदद से, भीम को अब दमयान का सामना करना होगा।

फिल्म का दूसरा भाग रोमांचकारी एक्शन दृश्यों से भरा हुआ है

इसमें भीम और उसके दोस्त मानवता को बचाने के लिए समय के खिलाफ दौड़ लगाते हैं। हर किरदार अपने दिल को छू लेने वाले अभिनय से चमकता है। छोटा भीम के रूप में यज्ञ भसीन ने कमाल कर दिया है, और अनुपम खेर ने गुरु शंभू के रूप में कहानी में गहराई ला दी है। मकरंद देशपांडे ,नवनीत कौर, मेघा चिलका और मुकेश छाबड़ा जैसे सहायक कलाकार भी अपने किरदारों को बखूबी निभाते हैं।
हमारे देश की इस तरह की पहली लाइव-एक्शन फिल्म लाने के लिए हम राजीव चिलका को काफी सराहना मिल रही है। उनका निर्देशन हर रूप में तारीफ के लायक है । फिल्म के दृश्य आपको प्रभावित करते हैं और संगीत, खासकर छोटा भीम का थीम गीत और जंबूरा जैसे ट्रैक रोमांच को और बढ़ा देते हैं।
कुल मिलाकर, “छोटा भीम और द कर्स ऑफ दमयान” एक बेहतरीन पारिवारिक फिल्म है जिसका आप साथ में आनंद ले सकते हैं। इस वीकेंड इस फिल्म को देखा जा सकता है। काफी समय के बाद ऐसी फिल्म आयी है जो बच्चे और बड़े जब एक साथ मिलकर देखेंगे तो खूब एन्जॉय करेंगे।

Hindi News/ Entertainment / Movie Review / छोटा भीम और द कर्स ऑफ दमयान : लाइव एक्शन की दुनिया में एक शानदार पेशकश

ट्रेंडिंग वीडियो