scriptमुरैना में ऐसा क्या हुआ जिससे परिवार शादी की जगह पहुंचा जेल | What happened in Morena that the family went to jail instead of marria | Patrika News
मोरेना

मुरैना में ऐसा क्या हुआ जिससे परिवार शादी की जगह पहुंचा जेल

– शिवपुरी का परिवार लडक़े की शादी के लिए 1.30 लाख में छत्तीसगढ़ से लाया था महिला- भरतपुर ले जा रहे थे शादी करने, चेकिंग पॉइंट पर पुलिस को देखकर चींख पड़ी महिला – लडक़ा, उसके माता-पिता व दो पड़ोसिन के खिलाफ मानव तस्करी का मामला दर्ज

मोरेनाApr 10, 2024 / 11:32 pm

Ashok Sharma

मुरैना में ऐसा क्या हुआ जिससे परिवार शादी की जगह पहुंचा जेल

मुरैना में ऐसा क्या हुआ जिससे परिवार शादी की जगह पहुंचा जेल

मुरैना. शिवपुरी जिले के अमोला का एक परिवार अपने बेटे की शादी के लिए छत्तीसगढ़ से एक महिला को 1.30 लाख में खरीदकर लाए। उसकी शादी करने भरतपुर ले जा रहा था, उससे पहले बानमोर थाना पुलिस ने उनको पकड़ लिया। महिला के विरोध पर तीन महिला व तीन पुरुषों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ मानव तस्करी का मामला दर्ज किया है।
लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर थाना बानमोर क्षेत्रांतर्गत बुद्धीपुरा पर चेकिंग पॉइंट लगाया गया है। पुलिस ने बुद्धीपुरा पॉइंट पर मंगलवार की सुबह एक चार पहिया वाहन की चेकिंग करने रोका तो उसमें सवार एक महिला जोर-जोर से चिल्लाने लगी कि उक्त लोग मुझे बिलासपुर छत्तीसगढ़ से लेकर आए हैं और राजस्थान की ओर ले जा रहे है, मामले की गंभीरता को दृष्टिगत रखते हुए चेकिंग पॉइंट पर तैनात पुलिस कर्मियों द्वारा तस्दीक की और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया।
ये था पूरा मामला
थाना प्रभारी बानमोर अमित भदौरिया ने बताया कि रघुपति लोधी निवासी अमोला शिवपुरी अपने बेटे रविन्द्र लोधी (22) की शादी के लिए छत्तीसगढ़ से 1.30 लाख रुपए में 35 वर्षीय महिला को खरीदकर लाया। अमोला में आकर महिला ने शादी के लिए इंकार करने लगी। तब रघुपति लोधी के दामाद भूपेन्द्र जाट निवासी भरतपुर ने कहा कि हमारे लेकर चलते हैं, वहीं पर दोनों की शादी कर देंगे। भरतपुर जा रहे थे तभी बानमोर में पकड़े गए।
पड़ोसिन भी बनी मानव तस्करी की आरोपी
बानमोर पुलिस ने रघुपति लोधी, उसकी पत्नी कलावती लोधी, बेटा रविन्द्र लोधी निवासी अमोला शिवपुरी, रघुपति का दामाद भूपेन्द्र जाट निवासी भरतपुर एवं उनकी पड़ोसिन दीपिका यादव, शारदा केवट निवासी अमोला शिवपुरी को मानव तस्करी की धारा 370 के तहत आरोपी बनाया गया है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8wmcoo

Hindi News/ Morena / मुरैना में ऐसा क्या हुआ जिससे परिवार शादी की जगह पहुंचा जेल

ट्रेंडिंग वीडियो