scriptCold Weather: क्या दशहरे के साथ हुई मानसून की विदाई? यूपी वाले कर लें इंतजाम, आ रही है ठंड की आफत | People of UP should make arrangements cold weather is coming | Patrika News
मुरादाबाद

Cold Weather: क्या दशहरे के साथ हुई मानसून की विदाई? यूपी वाले कर लें इंतजाम, आ रही है ठंड की आफत

Cold Weather News: यूपी में मानसून की विदाई और बारिश के थमने के बाद अब प्रदेशवासी ठंड के मौसम का इंतजार कर रहे हैं।

मुरादाबादOct 13, 2024 / 12:24 pm

Mohd Danish

People of UP should make arrangements cold weather is coming

Cold Weather Update

Cold Weather Update: उत्तर प्रदेश में मानसून की विदाई और बारिश के थमने के बाद अब प्रदेशवासी ठंड के मौसम का इंतजार कर रहे हैं। मानसून के जाने के साथ ही मौसम विभाग, प्रदेश में सर्दियों आने को लेकर संभावना जता रही है। मौसम विभाग के अपडेट के मुताबिक, जल्दी ही ठंड का दौर शुरू हो सकता है। फिलहाल प्रदेश में मौसम सामान्य है। दिन के समय वातावरण शुष्क रहता है और धूप खिली नजर आती है। वहीं अक्तूबर के अंत तक उम्मीद की जा रही है कि मौसम में बदलाव आएगा।

मानसून की हुई विदाई

यूपी में मानसून की विदाई के बाद बारिश कम हो गई है, जिससे तापमान में वृद्धि देखी गई है। दिनभर की चटक धूप के चलते लोग गर्मी के प्रकोप से निजात पा रहे हैं, जबकि रात के समय हल्की ठंड का एहसास हो रहा है। मौसम विभाग ने आने वाले दिनों के लिए एक रिपोर्ट जारी की है, जिसमें बताया गया है कि 17 अक्टूबर तक प्रदेश में बारिश की कोई संभावना नहीं है और न ही गरज और चमक का कोई पूर्वानुमान है। वहीं अक्टूबर के अंत तक सुबह और शाम के समय पंखे बंद करने का सीजन आ सकता है।

जल्द ठंड देगी दस्तक

हर साल दशहरे तक अक्सर हल्की ठंड शुरू हो जाती है, लेकिन इस बार ऐसा नहीं हुआ। अक्टूबर के दूसरे पखवाड़े में भी मौसम में कोई विशेष परिवर्तन नहीं दिखा। हालांकि, नवंबर की शुरुआत में ठंड के दस्तक देने की प्रबल संभावना है, जिससे मौसम सुहावना हो जाएगा और तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है। फिलहाल प्रदेश के लिए किसी भी प्रकार का मौसम अलर्ट जारी नहीं किया गया है।

Hindi News / Moradabad / Cold Weather: क्या दशहरे के साथ हुई मानसून की विदाई? यूपी वाले कर लें इंतजाम, आ रही है ठंड की आफत

ट्रेंडिंग वीडियो