scriptWeather News Today: मौसम विभाग ने की भविष्यवाणी, यूपी में पड़ेगी कड़ाके की सर्दी? | Meteorological Department predicted there will be severe winter in UP | Patrika News
मुरादाबाद

Weather News Today: मौसम विभाग ने की भविष्यवाणी, यूपी में पड़ेगी कड़ाके की सर्दी?

UP Weather: उत्तर प्रदेश में दिन में खिल रही धूप थोड़ी राहत दे रही है। लेकिन शाम ढलते ही लोग गर्म कपड़े पहनने लगे हैं। बाजार में स्वेटर, जैकेट दिखाई देने लगे हैं। सर्दी के कारण लोगों ने घर से निकलना कम कर दिया है।

मुरादाबादNov 24, 2023 / 03:37 am

Mohd Danish

UP Weather News
UP Weather News: पहाड़ी क्षेत्र में हो रही बर्फ़बारी का असर उत्तर प्रदेश के मौसम में भी दिखाई दे रहा है। यहाँ लोग सर्दी से अभी से परेशान होने लगे हैं। सुबह और शाम की ज्यादा सर्दी का अहसास हो रहा है। यूपी मौसम विभाग की माने तो अभी कुछ दिनों तक मौसम ऐसा ही रहने वाला है। दिसंबर में सर्दी बढ़ने के आसार है।
शाम ढलते निकले स्वेटर-जैकेट
यूपी के मौसम में दिन ब दिन बदलाव दिखाई देने लगा है। नवंबर बीतने से पहले ही तापमान में गिरावट दर्ज होने लगी है। हालाँकि दिन में खिल रही धूप थोड़ी राहत दे रही है। लेकिन शाम ढलते ही लोग गर्म कपड़े पहनने लगे हैं। बाजार में स्वेटर, जैकेट दिखाई देने लगे हैं। सर्दी के कारण लोगों ने घर से निकलना कम कर दिया है।
तापमान में आ सकती है गिरावट
आंचलिक मौसम विज्ञान केन्द्र के वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के मुताबिक 24 नवंबर के आसपास एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के आसार हैं। इससे दिन और रात दोनों के तापमान में दो डिग्री के आसपास की गिरावट आ सकती है। मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक पारे में क्रमिक गिरावट का दौर रहेगा।
यह भी पढ़ें

हवन-पूजन के साथ तिगरी मेले का किया उदघाटन, 15 ब्राह्मणों ने कराया मेले का पूजन

आने वाले दिनों में मौसम के शुष्क रहने के आसार
मौसम विभाग के मुताबिक अभी फिलहाल मौसम सामान्य तौर पर शुष्क ही है। इसमें आने वाले दिनों में बहुत अधिक बदलाव के संकेत नहीं मिल रहे हैं। आज पश्चिमी यूपी और पूर्वी यूपी में मौसम शुष्क ही रहेगा। इसके बाद 28 नवंबर तक भी मौसम में कोई बदलाव दिखाई नहीं दे रहा है।

Hindi News/ Moradabad / Weather News Today: मौसम विभाग ने की भविष्यवाणी, यूपी में पड़ेगी कड़ाके की सर्दी?

ट्रेंडिंग वीडियो