scriptUP Weather: ला-नीना की सक्रियता बढ़ी, आज से यूपी में सक्रिय होगा मानसून, इन जिलों के लिए अलर्ट | La Nina activity increased monsoon will be active in UP from today | Patrika News
मुरादाबाद

UP Weather: ला-नीना की सक्रियता बढ़ी, आज से यूपी में सक्रिय होगा मानसून, इन जिलों के लिए अलर्ट

UP Weather News: यूपी में मानसून एक बार फिर से सक्रिय हो उठा है। सोमवार से मुरादाबाद मंडल समेत पूरी यूपी में बारिश होने का अलर्ट है।

मुरादाबादSep 09, 2024 / 07:22 am

Mohd Danish

La Nina activity increased monsoon will be active in UP from today

UP Weather: ला-नीना की सक्रियता बढ़ी, आज से यूपी में सक्रिय होगा मानसून

UP Weather News Today Hindi: यूपी में फिर से बारिश का सिलसिला शुरू होने जा रहा है। एक बार फिर रुका हुआ मानसून फिर से सक्रिय होगा। सोमवार से मुरादाबाद मंडल समेत उत्तर प्रदेश में बारिश के आसार है। सितंबर मानसून की विदाई का महीना भी है। कब तक मानसून लौट सकता है, इसे लेकर मौसम विभाग का कहना है कि फिलहाल ऐसे कोई संकेत नहीं है।
आंचलिक मौसम विज्ञान केन्द्र के वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह व मो. दानिश के मुताबिक, प्रदेश में अधिकतम तापमान सामान्य से अधिक बना हुआ है। रविवार को 4.4 डिग्री सेल्सियस अधिक रहा। न्यूनतम पारा भी सामान्य से अधिक है। उमस भरी गर्मी लोगों को बेहाल किए है।

ला-नीना की सक्रियता बढ़ी

मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक ला-नीना की सक्रियता भी बढ़ी है। ऐसे में यह आकलन किया जा रहा है कि कहीं मानसून की विदाई इस बार कुछ देर से तो नहीं होगी। फिलहाल पश्चिमी यूपी से मानसून की विदाई का वक्त 20 से 25 सितंबर के बीच होता है। जबकि पूर्वी यूपी से 30 के बाद ही मानसून लौटता है।

Hindi News/ Moradabad / UP Weather: ला-नीना की सक्रियता बढ़ी, आज से यूपी में सक्रिय होगा मानसून, इन जिलों के लिए अलर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो