scriptMoradabad News: सात महीने से 80 साल की वृद्धा से सचिव लगवा रहा चक्कर, अब बुजुर्ग महिला ने किया ये काम | 80 year old woman sits on strike in Moradabad | Patrika News
मुरादाबाद

Moradabad News: सात महीने से 80 साल की वृद्धा से सचिव लगवा रहा चक्कर, अब बुजुर्ग महिला ने किया ये काम

Moradabad News: यूपी के मुरादाबाद में 80 साल की वृद्धा सात महीने पहले ग्राम सचिव से परिवार रजिस्टर की नकल मांगी थी। आरोप है कि नकल के एवज में सचिव ने बुजुर्ग महिला से रूपये भी ले लिए और कार्यालय के चक्कर लगवा रहा है।

मुरादाबादSep 20, 2024 / 06:34 am

Mohd Danish

80 year old woman sits on strike in Moradabad

Moradabad News Today

Moradabad News Today: मुरादाबाद जिले के डिलारी ब्लॉक के सचिव पिछले सात महीने से बजुर्ग महिला को परिवार रजिस्टर की नकल के लिए टहला रहा है। सात महीने बाद तक महिला को परिवार रजिस्टर की नकल नहीं मिली तो अपने बेटे के साथ विकास भवन परिसर में ही धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। मांग पूरी नहीं होने पर महिला ने आमरण अनशन की चेतावनी दी है।
आपको बता दें कि मुरादाबाद के डिलारी ब्लॉक के गांव कुरी की रहने वाली 80 वर्षीय वीरवती पत्नी रामचरण सिंह सात महीने पहले ग्राम सचिव धर्मपाल से परिवार रजिस्टर की नकल मांगी थी। आरोप है कि नकल के एवज में सचिव धर्मपाल ने बुजुर्ग महिला से 700 रूपये भी ले लिए। सात महीने तक बुजुर्ग वीरवती कार्यालय के चक्कर काट काटकर परेशान हो गईं लेकिन उन्हें नकल नहीं प्राप्त हुई।
यह भी पढ़ें

यूपी में चक्रवाती तूफान यागी मचाएगा कहर, अगले 48 घंटे कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

गुरुवार को उन्होंने विकास भवन परिसर में ही धरना शुरू कर दिया। शारीरिक रूप से कमजोर वृद्धा को जमीन पर ही लेटकर घंटों धरने के जरिए अपनी बात रखनी पड़ी। हैरानी की बात ये कि धरने पर बैठी महिला और उसके बेटे से विकास भवन के किसी अधिकारी ने उनकी समस्या पूछने तक की जहमत नहीं उठाई। महिला का आरोप है की सचिव ने परिवार रजिस्टर की नकल देने के बदले में हजारों रुपए की मांग की थी। इससे पहले वह डिलारी ब्लॉक परिसर में भी धरना कर चुकी हैं। बजुर्ग महिला ने कहा कि परिवार रजिस्टर की नकल नहीं मिली तो शुक्रवार से आमरण अनशन पर चली जाएंगी।

Hindi News/ Moradabad / Moradabad News: सात महीने से 80 साल की वृद्धा से सचिव लगवा रहा चक्कर, अब बुजुर्ग महिला ने किया ये काम

ट्रेंडिंग वीडियो