scriptTwitter पर ट्वीट्स देखते हुए भी अब देखे जा सकेंगे वीडियो, लॉन्च हुआ नया फीचर | Twitter now allows picture in picture video, variable playback speed | Patrika News
ऐप वर्ल्ड

Twitter पर ट्वीट्स देखते हुए भी अब देखे जा सकेंगे वीडियो, लॉन्च हुआ नया फीचर

Twitter’s New Feature: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर अब एक नया फीचर आ गया है। इस फीचर से ट्विटर पर ट्वीट्स देखते हुए भी वीडियो देखे जा सकेंगे और वीडियो एक्सपीरियंस भी बेहतर बनेगा।

May 31, 2023 / 11:34 am

Tanay Mishra

using_twitter.jpg

Twitter

दुनिया में सबसे ज़्यादा इस्तेमाल होने वाले सोशल मीडिया (Social Media) प्लेटफॉर्म्स में ट्विटर (Twitter) एक है। दुनियाभर में ट्विटर को इस्तेमाल करने वाले यूज़र्स बड़ी तादाद में हैं। ट्विटर सिर्फ पॉपुलर ही नहीं, प्रभावी भी है। इसके इसी प्रभाव को देखते हुए पिछले साल 27 अक्टूबर को एलन मस्क (Elon Musk) ने ट्विटर को खरीद लिया था। ट्विटर का टेकओवर करने के लिए एलन को 44 बिलियन डॉलर्स की बड़ी रकम खर्च करनी पड़ी थी। ट्विटर को खरीदने के बाद से ही एलन ने साफ कर दिया था कि वह ट्विटर में कई नए फीचर शामिल करेंगे। अब ट्विटर पर एक नया फीचर आ गया है, जिसके बारे में पिछले कुछ समय से चर्चा थी और एलन ने भी जल्द ही इसके लॉन्च के बारे में जानकारी दी थी।


क्या है Twitter का नया फीचर?

क्या है पिक्चर-इन-पिक्चर? ट्विटर पर लॉन्च हुए नए फीचर का नाम पिक्चर-इन-पिक्चर (Picture-In-Picture – PiP) है, जो वीडियो प्लेबैक के लिए इस्तेमाल होने वाला एक मल्टी विंडो फीचर है। इस फीचर का इस्तेमाल करके यूज़र किसी वीडियो को कॉर्नर में पिन कर सकता है और वीडियो देखते हुए दूसरे ऐप्स को इस्तेमाल करने के साथ ही ब्राउज़िंग भी कर सकता है। ऐसा करने से वीडियो प्लेबैक पर कोई असर नहीं पड़ता। आप ट्विटर पर ट्वीट्स देखते हुए भी वीडियो देख सकते हैं।

एलन ने की तारीफ

ट्विटर के नए पिक्चर-इन-पिक्चर वीडियो प्लेबैक फीचर की तारीफ करते हुए एलन ने इसे ग्रेट बताया है।

https://twitter.com/elonmusk/status/1663255699365691399?ref_src=twsrc%5Etfw


यह भी पढ़ें

Twitter से जल्द किए जा सकेंगे दुनिया में कहीं भी वॉइस और वीडियो कॉल्स, वो भी फोन नंबर शेयर किए बिना

वीडियो प्लेबैक की स्पीड की जा सकेगी चेंज


ट्विटर पर अब वीडियो प्लेबैक की स्पीड भी चेंज की जा सकेगी। इस बात की जानकारी खुद एलन ने दी।

https://twitter.com/elonmusk/status/1663267596689350656?ref_src=twsrc%5Etfw


यह भी पढ़ें

Twitter से किया जाएगा ढेरों अकाउंट्स को डिलीट, कहीं आपका अकाउंट भी तो खतरे में नहीं?

Hindi News/ Gadgets / Apps / Twitter पर ट्वीट्स देखते हुए भी अब देखे जा सकेंगे वीडियो, लॉन्च हुआ नया फीचर

ट्रेंडिंग वीडियो