scriptमॉब लिंचिंग से दहशत में अल्पसंख्यक, आजम खान की पत्नी ने लौटा दी गाय | Mob Lynching afraid wife of azam khan Tanjeen Fatima Returned cow | Patrika News
विविध भारत

मॉब लिंचिंग से दहशत में अल्पसंख्यक, आजम खान की पत्नी ने लौटा दी गाय

राजस्थान के अलवर में मॉब लिचिंग की घटना के बाद पूरे देश में जमकर राजनीति और विरोध का दौर शुरू हो गया है।

Jul 25, 2018 / 05:33 pm

Chandra Prakash

Mob Lynching

मॉब लिंचिंग से दहशत में अल्पसंख्यक, आजम खान की पत्नी ने लौटा दी गाय

नई दिल्ली। पूरे देश में इन दिनों मॉब लिंचिंग पर जमकर बहस और राजनीतिक दोनों हो रही है। जहां सरकार इसपर सख्त होने की बात कह रही है तो विपक्ष सरकार पर जमकर हमलावर है। इसी बीच मुसलमानों ने अपनी गाय दान करनी और लौटना शुरू कर दिया है। समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान की पत्नी और राज्यसभा सांसद तंजीन फातिमा ने बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि मॉब लिंचिंग के डर से उन्होंने अपनीय गाय को वापस कर दिया है।

मॉब लिंचिंग के डर से लौटाई गाय: तंजीन

एक निजी चैनल से बात करते हुए तंजीन फातिमा ने कहा कि हम बेवजह किसी मुसीबत में नहीं फंसना चाहते हैं, आजकल देश में कोई भी मॉब लिंचिंग का शिकार हो जा रहा है, इसलिए हमने जो गाय पाल रखी थी उसे वापस भेज दिया है। इससे पहले आजम खान ने मुस्लिमों से अपील करते हुए कहा कि अगर अपनी और आने वाली पीढ़ी को सुरक्षित रखना चाहते हैं तो गाय पालना और दूध का धंधा करना छोड़ दें।

रामलला की पूजा के लिए स्वामी ने मांगा हक, कोर्ट ने कहा- पहले मस्जिद और इस्लाम पर फैसला आने दीजिए

अलवर के मुसलमान गाय के बदले खरीद रहे भैंस

वहीं दूसरी ओर अलवर के भी कुछ गांवों में दशहत में मुसलमानों ने अपनी गाय दूसरों को दान देकर भैंस पालने का फैसला किया है। एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक पीपरौली गांव में दूध का कारोबार करने वाले कई परिवार गाय लौटकर भैंस खरीद भी चुके हैं।

आजम बोले- मुसलमान बंद करें डेयरी का धंधा

अलवर में मॉब लिंचिंग की घटना के बाद सपा से दिग्गज नेता आजम खान ने कहा कि मैंने कुछ राजनीतिज्ञों को यह कहते हुए सुना है कि ‘गाय को छूने पर भी अंजाम भुगतना होगा’। ऐसे में ज्यादा अच्छा है कि मुसलमान डेयरी व्यवसाय से दूर हो जाएं। इसके साथ वे गाय खरीदना और कारोबार करना तत्काल बंद कर दें।

‘गो तस्करों से दूर रहे मुसलमान’

राजस्थान के श्रम मंत्री जसवंत सिंह ने मुस्लिमों और मेव समुदाय से गोमांस नहीं खाने व हिंदुओं के सम्मान की खातिर गो तस्करों से दूर रहने को कहा है। इससे पहले अलवर पहुंचे श्रम मंत्री जसवंत सिंह ने कहा कि इस तरह की घटनाएं रोजाना हो रही हैं। उन्होंने कहा इसकी जड़ गो तस्करी है। सिंह ने कहा कि मुस्लिमों को गोमांस खाने से बचना चाहिए और उन्हें गो तस्करों का समर्थन नहीं करना चाहिए।

इंद्रेश बोले-बीफ की वजह से मॉब लिंचिंग

अलवर में रकबर खान की हत्या मामले में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के नेता नेता इंद्रेश कुमार ने कहा है कि अगर लोग बीफ खाना बंद कर दें तो देश में अपने आप ही मॉब लिंचिंग रुक जाएगी। इसके जवाब में कांग्रेस से राज्यसभा सांसद एच दलवाई ने कहा कि जब उनकी मॉब लिंचिंग होगी तब वह समझेंगे क्या? दलवाई ने कहा कि इंद्रेश का नाम बम ब्लास्ट केस में शामिल है। सरकार ने उन्हें इस तरह से बोलने की इजाजत किसने दी? उन्हें जेल क्यों नहीं भेजा गया? उनकी लिंचिंग होगी तब वह समझेंगे क्या? मैं नहीं चाहता कि किसी के भी साथ ऐसा हो। ये लोग भारत को पाकिस्तान और अफगानिस्तान बनाना चाहते हैं।

Hindi News/ Miscellenous India / मॉब लिंचिंग से दहशत में अल्पसंख्यक, आजम खान की पत्नी ने लौटा दी गाय

ट्रेंडिंग वीडियो