scriptIMA ने की पीएम मोदी से अपील, देश में मेडिकल प्रोफेशनल्स के लिए बनें अनुकूल माहौल | IMA appeals to PM Modi to make safe environment for medical experts | Patrika News
विविध भारत

IMA ने की पीएम मोदी से अपील, देश में मेडिकल प्रोफेशनल्स के लिए बनें अनुकूल माहौल

मेडिकल काउंसिल ने ICMR तथा मंत्रालय द्वारा समय-समय पर जारी की गई वैक्सीन्स तथा आधुनिक चिकित्सा पद्धतियों के बारे में फैलाए जा रहे भ्रम को भी दूर करने की अपील की।

Jun 07, 2021 / 04:58 pm

सुनील शर्मा

Coronavirus Update

Coronavirus Update

नई दिल्ली। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने पीएम मोदी से अपील करते हुए कहा है कि वह सुनिश्चित करें कि देश में मेडिकल प्रोफेशनल्स के लिए अनुकूल माहौल बनें और सभी लोग सही तरह से काम कर सकें। मेडिकल काउंसिल ने ICMR तथा मंत्रालय द्वारा समय-समय पर जारी की गई वैक्सीन्स तथा आधुनिक चिकित्सा पद्धतियों के बारे में फैलाए जा रहे भ्रम को भी दूर करने की अपील की। काउंसिल ने कहा कि कुछ लोग आधुनिक चिकित्सा विज्ञान के बारे में लगातार भ्रम फैला रहे हैं, उन्हें रोका जाना चाहिए।
यह भी पढ़ें

देश में 61 दिन बाद Corona के सबसे कम केस आए सामने, मौत के आंकड़ों में भी राहत

काउंसिल ने कहा कि देश भर में डॉक्टर्स तथा मेडिकल स्टाफ के विरुद्ध शारीरिक व मानसिक हिंसा की बढ़ती घटनाओं के मद्देनजर चिकित्सक डिप्रेशन में आ रहे हैं जिसने न केवल डॉक्टर्स वरन उनके परिवार के निकट सदस्यों को भी प्रभावित किया है। IMA ने कहा कि हम एक बार फिर से पीएम मोदी से इस मुद्दे पर पर्सनली हस्तक्षेप करने तथा लंबे समय से पेंडिंग पड़ी अपील्स को हल करने की प्रार्थना कर रहे हैं। काउंसिल ने कहा कि पूरा मेडिकल जगत इस वक्त कोविड-19 के विरुद्ध युद्ध लड़ रहा है और इस युद्ध में अब तक 1400 से अधिक योद्धाओं को खो दिया है।
यह भी पढ़ें

पश्चिम और दक्षिण की अपेक्षा उत्तर तथा पूर्व में हालात बेहतर, पीक पर पहुंचने के बाद तेजी से नीचे आ रहा कोरोना

काउंसिल से जुड़े डॉक्टर्स ने कहा कि कोविड-19 महामारी के विरुद्ध युद्ध में अपनी जान गंवाने वाले डॉक्टरों को कोविड शहीद के रूप में पहचान मिलनी चाहिए और साथ ही उनके परिवारों को भी सरकार द्वारा समर्थन दिया जाना चाहिए। काउंसिल ने कहा कि वैक्सीनेशन के खिलाफ अफवाह फैलाने वाले लोगों को कानून की पकड़ में लाने के लिए कदम उठाए जाने जाएं और उन्हें दंडित किया जाना चाहिए।

Hindi News/ Miscellenous India / IMA ने की पीएम मोदी से अपील, देश में मेडिकल प्रोफेशनल्स के लिए बनें अनुकूल माहौल

ट्रेंडिंग वीडियो