scriptहेल्थ मिनिस्टर हर्षवर्धन का बयान- दिल्ली में कोरोना को कंट्रोल करने के लिए सख्त कदम की जरूरत | Harshvardhan said Strict steps needed to control Corona in Delhi | Patrika News
विविध भारत

हेल्थ मिनिस्टर हर्षवर्धन का बयान- दिल्ली में कोरोना को कंट्रोल करने के लिए सख्त कदम की जरूरत

स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा कि राजधानी में कोरोना ( Corona ) को रोकने के लिए सख्त कदम करने की जरूरत
हर्षवर्धन ( Harsh Vardhan ) ने कहा कि मुझे लगता है कि लॉकडाउन 3.0 के दौरान यहां न्यूनतम छूट दी जानी चाहिए

 
 

May 04, 2020 / 06:46 pm

Mohit sharma

हेल्थ मिनिस्टर हर्षवर्धन का बयान-  दिल्ली में कोरोना को कंट्रोल करने के लिए सख्त कदम की जरूरत

हेल्थ मिनिस्टर हर्षवर्धन का बयान- दिल्ली में कोरोना को कंट्रोल करने के लिए सख्त कदम की जरूरत

नई दिल्ली। केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री हर्षवर्धन ( Union Health Minister Dr. Harsh Vardhan ) ने सोमवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी ( Delhi ) देश का एक ऐसा राज्य है, जहां कोरोना वायरस ( Coronavirus ) को रोकने के लिए सख्त कार्रवाई करने की जरूरत है।

स्वास्थ्य मंत्री ने यहां मीडिया से कहा कि दिल्ली में कोरोना वायरस ( Coronavirus in Delhi ) की स्थिति पर टिप्पणी करना मेरे लिए अनुचित है, क्योंकि इसे एक राजनीतिक बयान के रूप में देखा जाएगा।

लेकिन मेरी व्यक्तिगत राय में, दिल्ली उन राज्यों में से एक है, जहां कोरोनो वायरस ( Coronavirus outbreak ) के मामलों को नियंत्रित करने के लिए और अधिक सख्त कदम उठाए जाने की जरूरत है।

इसके खिलाफ लड़ाई को और अधिक गंभीरता से लेने की जरूरत है।

यूपी के लिए निकली बस को गुजरात बॉर्डर पर रोका गया, पुलिस पर भड़के मजदूरों ने किया पथराव

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

हर्षवर्धन ने कहा कि मुझे लगता है कि लॉकडाउन 3.0 के दौरान यहां न्यूनतम छूट दी जानी चाहिए, लेकिन यह पूरी तरह से दिल्ली सरकार पर है।

स्वास्थ्य और गृह मंत्रालय ने दिशा-निर्देश दिए हैं, लेकिन यह राज्य सरकार को तय करना है कि वहां की स्थिति के अनुसार उन दिशा-निर्देशों को कितना और कैसे लागू करना चाहिए।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि संपूर्ण दिल्ली एक रेड जोन है। केंद्र सरकार ने रेड जोन को कुछ छूट दी है और हम उन सभी छूट को लागू करने देंगे।

केजरीवाल ने अपनी सरकार द्वारा कार्यालयों को तीसरे लॉकडाउन में खोलने की अनुमति देने के बाद पहली कैबिनेट बैठक की।

अधिकारियों ने कहा कि सोमवार को दिल्ली सचिवालय में केजरीवाल ने बैठक ली, जो कि अब तक वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ही सभी बैठकें कर रहे थे।

अब तक शहर में 4,500 से अधिक कोरोनोवायरस के मामले सामने आए हैं।

Hindi News/ Miscellenous India / हेल्थ मिनिस्टर हर्षवर्धन का बयान- दिल्ली में कोरोना को कंट्रोल करने के लिए सख्त कदम की जरूरत

ट्रेंडिंग वीडियो