scriptदिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री को बुखार और सांस लेने में तकलीफ के बाद अस्पताल में किया भर्ती, करवाया कोरोना टेस्ट | Delhi health Minister Satyendra Jain Admitted Hospital covid test after fever breathing problem | Patrika News
विविध भारत

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री को बुखार और सांस लेने में तकलीफ के बाद अस्पताल में किया भर्ती, करवाया कोरोना टेस्ट

Coroanvirus Symptoms के बाद Delhi Health Minister Satyendra Jain को अस्पताल में किया भर्ती
Fever और Breathing Problem के बाद Rajiv Gandhi Super Speciality Hospital में Oxygen Support पर रखा
डॉक्टरों ने कहा फिलहाल हालत स्थिर, Corona Test Report का इंतजार

Jun 16, 2020 / 10:47 am

धीरज शर्मा

Delhi Health Minister Satyendra Jain admitted in Hospital

Delhi Health Minister Satyendra Jain admitted in Hospital

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली ( Coroanvirus in Delhi ) से बड़ी खबर सामने आई है। यहां लगातार बढ़ रहे कोरोना खतरे के बीच स्वास्थ्य मंत्री ( Health Minister ) सत्येंद्र जैन ( satyendra jain admitted in hospital ) को अस्पताल में भर्ती किया गया है। स्वास्थ्य मंत्री की तबीयत बिगड़ने के बाद मंगलवार को उन्हें दिल्ली राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल ( Rajiv Gandhi Super Speciality Hospital ) में भर्ती किया गया है।
बताया जा रहा है कि उन्हें बुखार ( Fever ) और सांस लेने में तकलीफ ( Breathing Problem ) के बाद अस्पताल ले जाया गया। यहां उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है। खास बात यह है कि स्वास्थ्य मंत्री का कोरोना टेस्ट ( Corona Test ) भी करवाया गया है।
दिखाई दिए कोरोना के लक्षण
स्वास्थ्य मंत्री की कोरोना जांच के बीच राजीव गांधी अस्पातल की ओर से उनकी सेहत को लेकर बयान भी आया है। अस्पताल के मुताबिक स्वास्थ्य मंत्री का सैंपल ले लिया गया है। अस्पताल में ही जांच की सुविधा है। फिलहाल उनकी हालत स्थिर है और कोरोना के लक्षण मानकर चल रहे हैं। रिपोर्ट आते ही आगे का ट्रीटमेंट शुरू होगा।
बताया जा रहा है कि स्वास्थ्य मंत्री की पिछले दो से तीन दिनों से सेहत बिगड़ी हुई थी, लेकिन मंगलवार को उनकी तबीयत ज्यादा बिगड़ गई सांस लेने में काफी समस्या हो रही थी, जिसके बाद तुरंत उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया।
आपको बता दें कि राजधानी दिल्ली में पिछले कुछ दिनों में लगातार कोरोना वायरस के मामले से तेजी से बढ़ रहे हैं। रोजाना करीब दो हजार नए सक्रिय मरीज सामने आ रहे हैं।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन पिछले कई दिनों राजधानी में बढ़ रहे कोरोना वायरस के खतरे से निपटने के लिए लगातार बैठकों में हिस्सा ले रहे थे। इस बीच रविवार और सोमवार को भी गृहमंत्री अमित शाह ने लगातार दो दिन दिल्ली के बिगड़ते हालातों को लेकर बैठकें की।
बताया जा रहा है कि इन बैठकों और अस्पतालों का दौरा करने की वजह से सत्येंद्र जैन भी कोरोना संक्रमित हो सकते हैं। हालांकि शाम तक उनके कोरोना रिपोर्ट आने के बाद भी साफ तौर पर इस बारे में कुछ कहा जा सकेगा।
आपको बात दें कि दिल्ली में अब तक कोरोना संक्रमितों की संख्या 42 हजार के पार पहुंच चुकी है।

Hindi News/ Miscellenous India / दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री को बुखार और सांस लेने में तकलीफ के बाद अस्पताल में किया भर्ती, करवाया कोरोना टेस्ट

ट्रेंडिंग वीडियो