scriptकटक के आलोक मोहंती ने भी बनवाया Gold Mask, जानें इसकी कीमत | Alok Mohanty from Cuttack at Odisha wear golden Mask in coronavirus after pune | Patrika News
विविध भारत

कटक के आलोक मोहंती ने भी बनवाया Gold Mask, जानें इसकी कीमत

Coronavirus संकट के बीच Lifestyle का हिस्सा बने Designer Mask
Pune के बाद अब Cuttack के Alok Mohanty ने बनवाया Gold Mask
22 दिन में बनकर तैयार हुआ खास मास्क, सोने के आभूषण पहनने के शौकीन हैं आलोक

Jul 17, 2020 / 04:16 pm

धीरज शर्मा

Alok Mohanty wear Gold Mask

कटक के आलोक मोहंती ने बनवाया 3.5 लाख रुपए का सोने का मास्क

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ( coronavirus in India ) के बढ़ते खतरे के बीच लोगों की जीवनशैली ( Lifestyle ) पर भी खासा प्रभाव पड़ा है। सरकार भी लगातार लोगों से अपनी जीवन में सोशल डिस्टेंसिंग ( Social Distancing ) और फेस मास्क ( Face Mask ) को आदत बनाने की सलाह दे रही है। लोगों ने इसे अपनी जीवन का अहम हिस्सा भी बना लिया है। खास बात यह है कि अब लोग मास्क तो पहन ही रहे हैं, बल्कि डिजाइनर ( Designer Mask ) और महंगे मास्क की डिमांड भी लगातार बढ़ रही है। हाल में पुणे के एक सख्स ने सोने का मास्क ( Gold Mask ) बनवाकर सुर्खियां बंटोरी थी।
अब ओडिशा ( Odisha ) में कटक ( Cuttack ) के केसरपुर इलाके के एक फर्नीचर व्यापारी आलोक मोहंती ने सोने का मास्क पहनकर शहर में सबका ध्यान अपनी ओर खींचा है।

मानवता को शर्मसार करने वाली खबर, एंबुलेंस नहीं मिली तो बवी-बच्चों समेत चार किमी पैदल चला कोरोना का मरीज, जानें फिर क्या हुआ
g.jpg
सुशांत सिंह राजपूत केस की नहीं होगी सीबीआई जांच, गृहमंत्री का बड़ा बयान

दरअसल आलोक मोहंती गोल्डनमैन के नाम भी जाने जाते हैं। सोना पहनना उनका एक शौक। मास्क के अलावा वह अपने गले एवं हाथ में भी लगभग एक किलो के सोने के विभिन्न आभूषण जैसे सोने की चेन और अंगूठी, ब्रेसलेट हमेशा पहने रहते हैं।
सोने के आभूषण पहनने के शौकीन हैं आलोक मोहंती

कोरोना काल में सोने का मास्क बनवाकर आलोक खूब सुर्खियां बंटोर रहे हैं। मोहंती का कहना है कि उन्होंने अपने सुनार से सोने का मास्क बनवाने की बात की थी और उन्हें इसका डिजाइन भी समझा दिया था।
मोहंती ने कहा, ‘मैं बीते 30-40 साल से सोना पहन रहा हूं। सोना पहनना मेरी कमजोरी है। जब मैंने लोगों को सोने का मास्क पहने देखा, तो तुरंत अपने सुनार से एक मेरे लिए भी डिजाइन करने को कहा।’
100 ग्राम तक इस्तेमाल हुआ सोना, 22 दिन में तैयार

मोहंती के सुनार ने एन-95 मास्क में सोने की कारीगरी भी करवाई है। मोहंती कहते हैं, ‘इस सोने से जड़े मास्क को तैयार होने में 22 दिन का समय लगा है, इसकी कीमत करीब 3.5 लाख रुपए है। इसमें 90-100 ग्राम तक सोना इस्तेमाल किया गया है।
आलोक मोहंती को सामाजिक कार्य करने और गली में घूमने वाले पशुओं को खाना खिलाने के लिए भी जाना जाता है।
आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले पुणे के शंकर कुरहडे नामक व्यक्ति भी सोने का मास्क पहनकर चर्चा में आए थे।

Hindi News / Miscellenous India / कटक के आलोक मोहंती ने भी बनवाया Gold Mask, जानें इसकी कीमत

ट्रेंडिंग वीडियो