scriptUP News in Today: बम का आर्डर देने वाली इमराना मुझफ्फरनगर से गिरफ्तार, दंगे में घर जलाए जाने पर बनवाए थे 55 बम | UP News in Today up ats arrested accused imrana ordered bomb | Patrika News
मेरठ

UP News in Today: बम का आर्डर देने वाली इमराना मुझफ्फरनगर से गिरफ्तार, दंगे में घर जलाए जाने पर बनवाए थे 55 बम

UP News in Today: यूपी एटीएस (ATS) की टीम को बड़ी सफलता मिली है। टीम ने टाइम बम का ऑर्डर देने वाली महिला इमराना को गिरफ्तार कर लिया है। इमराना से अभी मुजफ्फरनगर कोतवाली में पूछताछ चल रही है।

मेरठFeb 18, 2024 / 12:18 pm

Aman Kumar Pandey

up ats arrested accused imrana ordered bomb

up ats arrested accused imrana ordered bomb

UP News in Today: टाइमर बोतल बम आईईडी (IED) के लिए 10 हजार देकर ऑर्डर देने वाली इमराना को एसटीएफ और शहर कोतवाली की संयुक्त पुलिस टीम ने घर से गिरफ्तार कर लिया। उसकी गिरफ्तारी के बाद अब साजिशों का खुलासा होगा। एसटीएफ के बाद अब दिल्ली से आईबी की टीम भी इमराना से पूछताछ करेगी।

शामली के गांव बनती खेड़ा निवासी इमराना गांव में दवाई देने व तंत्र-मंत्र का काम करती है। वह काफी समय से यहां प्रेमपुरी में अपने परिवार के साथ रहती है। तंत्र-मंत्र व दवाई देने के चलते उसका बड़ा नेटवर्क है। शुक्रवार को एसटीएफ मेरठ ने मिमलाना रोड निवासी जावेद को गिरफ्तार कर उसके चार टाइमर बोतल बम बरामद किए तो उसने इमराना का नाम उजागर किया था।जावेद ने पुलिस को बताया था कि इमराना ने ही उसे बम बनाने का आर्डर दिया था। पहले 10 हजार रुपए देकर बाद में 40 हजार रुपए देने का वादा किया था।
यह भी पढ़ें

UP Police Constable Exam 2024: यूपी पुलिस परीक्षा के पहले दिन 58 सॉल्वर गैंग के सदस्य गिरफ्तार


शनिवार 17 फरवरी की शाम के करीब 4 बजे एसटीएफ व शहर कोतवाली पुलिस ने उसे उसके घर से गिरफ्तार कर लिया। एसटीएफ की टीम ने उसे 2 घंटे तक पूछताछ की। अब उससे दिल्ली से आईबी की टीम भी आकर पूछताछ करेगी। इमराना से पूछताछ में किसी बड़ी साजिश का खुलासा हो सकता है। एसएसपी अभिषेक सिंह ने बताया कि इमराना से गहनता के साथ पूछताछ की जाएगी इसके बाद ही कुछ कहा जा सकेगा।
गाजियाबाद की ताजा खबरें: ghaziabad news

यह भी पढ़ें

UP Politics News: सपा और बसपा को एक साथ चुनौती संदेश दे गई कांग्रेस, पल्लवी पटेल संग गुफ्तगू करते आए नजर राहुल गांधी


एसटीएफ की मेरठ इकाई के एसपी बृजेश कुमार सिंह ने बताया कि जावेद के पिता हकीम थे। इमराना उनके पास दवा लेने जाती थी । इसी दौरान साल 2009 में उसकी मुलाकात जावेद से हुई। 2014 के दंगों में इमराना का घर जला दिया गया था। उसका सामान और एक घोड़ा लूट लिया गया था। इसके बाद से उसके मन में नफरत भर गई। उसने दंगों में इस्तेमाल के लिए जावेद से 55 बम भी बनवाए थे। कुछ बम लोगों में बांट दिए थे। कुछ को तालाब में फेंक दिया था।

Hindi News/ Meerut / UP News in Today: बम का आर्डर देने वाली इमराना मुझफ्फरनगर से गिरफ्तार, दंगे में घर जलाए जाने पर बनवाए थे 55 बम

ट्रेंडिंग वीडियो