scriptमेरठ में 46 करोड की लागत से बनेगी मल्टीलेबल पार्किग, जाममुक्त होगा शहर | Multilabel parking will be built in Meerut at a cost of 46 crores | Patrika News
मेरठ

मेरठ में 46 करोड की लागत से बनेगी मल्टीलेबल पार्किग, जाममुक्त होगा शहर

Multilabel parking in Meerut: मेरठ में 46 करोड रुपए की लागत से मल्टीलेबल पार्किग बनेगी। इससे मेरठ को जाम से मुक्ति मिलेगी। मल्टीलेबल पार्किग के लिए पहली किश्त के रूप में 11.5 करोड रुपए जारी कर दिए गए हैं।
 
 

मेरठAug 05, 2023 / 03:47 pm

Kamta Tripathi

मेरठ में 46 करोड की लागत से बनेगी मल्टीलेबल पार्किग, जाममुक्त होगा शहर

मेरठ में 46 करोड की लागत से बनेगी मल्टीलेबल पार्किग, जाममुक्त होगा शहर

Multilabel parking in Meerut : मेरठ के टाउन हाल में 46 करोड़ की लागत से मल्टीलेबल पार्किग बनने को मुख्यमंत्री योगी की हरी झंडी के बाद शासन ने मंजूरी दे दी है।। ऐसा संभव हुआ है भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व राज्यसभा सांसद डा. लक्ष्मीकांत वाजपेयी के प्रयास से। मल्टलेबल पार्किंग की पहली किश्त के रूप में 11.5 करोड़ रुपए रिलीज कर दिए गए हैं। यह जानकारी राज्यसभा सांसद डा. लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने दी। उन्होंने बताया कि प्रथम स्वतंत्रता संग्राम की नगरी और देश की राजधानी दिल्ली से सटे मेरठ में जाम की समस्या विकराल है। मेरठ की जाम की समस्या के समाधान को लेकर काफी समय से प्रयास किए जा रहे हैं।
मेरठ में 46 करोड की लागत से बनेगी मल्टीलेबल पार्किग, जाममुक्त होगा शहर
23 अगस्त 2022 को मुख्यमंत्री योगी के मेरठ प्रवास के मौके पर व्यक्तिगत रूप से उनसे मिलकर मेरठ में मल्टीलेबल पार्किंग बनवाए जाने के लिए निवेदन किया था। इसको लेकर एक विस्तृत ड्राफ्ट बनाकर पत्र सौंपा था। इसके अलावा मेरठ के विकास से संबंधित अन्य बिंदुओं पर सीएम योगी से चर्चा की थी। 22 मई 2023 को प्रदेश के नगर विकास सचिव को भेजे पत्र में कई प्रयासों की जानकारी देते हुए उनसे मल्टीलेबल पार्किंग के विषय में आग्रह किया था। डा. वाजपेयी ने बताया कि इस विषय में 31 मई को नगर विकास मंत्री से मिलकर आग्रह किया था।
4 अगस्त को इस संबंध में उत्तर प्रदेश शासन ने निर्णय लेते हुए आज शनिवार 5 अगस्त को मल्टीलेबल पार्किंग के लिए पहली किश्त के लगभग 11.5 करोड़ रिलीज कर दिए हैं। राज्य स्मार्ट सिटी योजना के अंतर्गत मेरठ के शहर घंटाघर टाउन हाल में मल्टीलेबल पार्किग बनाए जाने का निर्णय सूबे की योगी सरकार ने किया है।

सीएम योगी का जताया आभार
राज्यसभा सांसद डा. लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने इसके लिए सीएम योगी का आभार जताया है। उन्होंने कहा कि सीएम योगी ने मेरठ के लोगों की जाम की समस्या के समाधान के लिए लगभग 46 करोड़ की लागत से बनने वाली मल्टीलेबल पार्किंग की जो अनुमति दी है उसके लिए वह मेरठ की जनता, भाजपा संगठन और स्वयं भी व्यक्तिगत रूप से आभार व्यक्त करते हैं।

इन जगह का दिया था प्रस्ताव
मेरठ में मल्टीलेबल पार्किंग बनाए जाने के लिए डा. लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने शहर के जिन स्थानों का प्रस्ताव दिया था उनमें राजकीय इंटर कालेज बच्चापार्क से बेगमपुल रोड का मैदान। सूरजकुंड क्षेय रोग अस्पताल परिसर। मेरठ नगर निगम परिसर के अलावा कोतवाली के बुढ़ानागेट स्थित जीमखाना परिसर शामिल है।

यह भी पढ़ें

यूपी के मेरठ में HIV पॉजिटिव की संख्या बढ़ी, 81 महिलाएं मिली एड्स पीड़ित

राज्यसभा सांसद ने सीएम योगी को भेजे पत्र में मेरठ में मल्टीलेबल पार्किंग के लिए शीघ्र ही धनराशि अवमुक्त कराए जाने का भी आग्रह किया था। जब इस संबंध में पहली किश्त जारी हो गयी है तो डा. वाजपेयी ने सीएम योगी व नगर विकास मंत्री का आभार व्यक्त किया है।

Hindi News/ Meerut / मेरठ में 46 करोड की लागत से बनेगी मल्टीलेबल पार्किग, जाममुक्त होगा शहर

ट्रेंडिंग वीडियो