scriptSuccess Story: पिता चलाते हैं बस, बेटी चलाएगी एयरफोर्स के जहाज, मिली ऑल इंडिया रैंक-2 | bus driver daughter became flying officer AIR2 in AFCAT Shruti Singh | Patrika News
मेरठ

Success Story: पिता चलाते हैं बस, बेटी चलाएगी एयरफोर्स के जहाज, मिली ऑल इंडिया रैंक-2

श्रुति सिंह जनवरी 2024 में भारतीय वायुसेना के फ्लाइंग ऑफिसर पद के लिए हैदराबाद के एयरफोर्स एकेडमी में अपना ट्रेनिंग शुरू करेंगी।

मेरठNov 22, 2023 / 03:17 pm

Sanjana Singh

shruti_singh_flying_officer.jpg
रख हौसला वो मंजर भी आएगा, प्यासे के पास चलकर समंदर भी आएगा। यह कविता मेरठ की श्रुति सिंह पर पूरी तरह फिट बैठती है। AFCAT यानी एयरफोर्स कॉमन एडमिशन टेस्ट में पूरे देश में इन्होने दूसरी रैंक पाई है और इनका सेलेक्शन एयरफोर्स में फ्लाइंग ऑफिसर पद के लिए हुआ है।
पूरे देश में पाई AIR 2 रैंक
दरअसल, मेरठ के पल्लवपुरम की श्रुति सिंह ने AFCAT में AIR 2 हासिल किया है। इनके पिता के.पी. सिंह उत्तर प्रदेश परिवहन निगम में एक ड्राइवर हैं और वो सरकारी बस चलाते हैं। वहीं, उनकी मां एक हाउसवाइफ हैं। श्रुति सिंह अपनी इस कामयाबी का पूरा श्रेय अपने माता-पिता और अपने गुरु कर्नल राजीव देवगन को देती हैं। एक न्यूज वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने बताया कि इन्हीं लोगों की वजह से वो कामयाब हो पाई हैं। इसके साथ ही, उन्होंने अपनी बहन मेरठ से पूर्व जिला पंचायत सदस्य मीनाक्षी भराला की भी आभारी हैं, जिन्होंने उनकी उनके इस जर्नी में काफी मदद की।

यह भी पढ़ें

पंक्चर बनाने वाले का बेटा बना जज, PCS-J की परीक्षा में लहराया परचम

हैदराबाद के एयरफोर्स एकेडमी में करेंगी ट्रेनिंग
एक न्यूज वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक, श्रुति ने बताया कि कभी भी रट्टा मारकर नहीं पढ़ना चाहिए। हमेशा पढ़ाई को छोटे-छोटे टारगेट में बांटकर करना चाहिए। वह जनवरी 2024 में भारतीय वायुसेना के फ्लाइंग ऑफिसर पद के लिए हैदराबाद के एयरफोर्स एकेडमी में अपना ट्रेनिंग शुरू करेंगी।
https://youtu.be/Ev7o4eqdAeg

Hindi News/ Meerut / Success Story: पिता चलाते हैं बस, बेटी चलाएगी एयरफोर्स के जहाज, मिली ऑल इंडिया रैंक-2

ट्रेंडिंग वीडियो