scriptमथुरा पटाखा बाजार अग्निकांड में दो सगे भाइयों की मौत से कोहराम, गांव में नहीं जले चूल्हे | Two real brothers died in Mathura firecracker market fire | Patrika News
मथुरा

मथुरा पटाखा बाजार अग्निकांड में दो सगे भाइयों की मौत से कोहराम, गांव में नहीं जले चूल्हे

Fire in Firecracker Market: उत्तर प्रदेश के मथुरा में दिवाली के दिन पटाखा बाजार में भीषण आग लग गई थी। इस अग्निकांड में एक पुलिसकर्मी समेत 17 लोग झुलसे थे। इनमें से मंगलवार को दो सगे भाइयों की मौत हो गई।

मथुराNov 14, 2023 / 04:51 pm

Vishnu Bajpai

fire_in_firecracker_market_mathura.jpg
Fire in Firecracker Market Mathura: उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में राया कस्बा के श्रीराधा गोपालजी बाग स्थित पटाखा बाजार में दीपावली के दिन दोपहर में भीषण आग लग गई थी। इसमें हाथरस के दो सगे भाइयों, एक पुलिसकर्मी समेत 17 लोग बुरी तरह झुलस गए थे। मंगलवार को हाथरस निवासी दोनों भाइयों की दिल्ली में उपचार के दौरान मौत हो गई। दिवाली के दिन हुए भीषण अग्निकांड में दो भाइयों की मौत से पूरे गांव में कोहराम मचा है।

अग्निकांड में झुलसने के बाद दम तोड़ने वाले हाथरस के मुरसान थाना क्षेत्र के बमनई निवासी सगे भाई ठाकुरदास और सुशील सिंह समेत 17 लोग झुलस गए थे। हादसे के बाद एक घंटे तक सभी लोग घटनास्‍थल पर ही तड़पते रहे। बाद में एंबुलेंस से उन्हें जिला अस्पताल पहुंचाया गया था। यहां से गंभीर रूप से झुलसे 4 लोगों को आगरा रेफर किया गया था। इसके अलावा राधा गोपाल बाग स्थित पटाखा बाजार में करीब तीन दर्जन दुकानें भी जली थीं। सोमवार देर रात सुशील की आगरा में उपचार के दौरान मौत हो गई। जबकि उसके भाई ठाकुरदास ने मंगलवार की सुबह दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल में दम तोड़ दिया। अग्निकांड में सुल्तान सिंह के दो बेटों की मौत से गांव का माहौल गमगीन हो गया।

राया पटाखा बाजार में हुए हादसे के बाद जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह ने जांच बैठा दी है। इसके लिए दो सदस्यीय कमेटी का गठन किया है। इसमें सीओ महावन और एसडीएम मांट को शामिल किया है। दोनों अधिकारी सप्ताह भर जांच करके रिपोर्ट जिलाधिकारी को सौंपेंगे। आगजनी में जतिन, रिंकू, सोहन, राहुल, अनिल, राजेश, खुशी, पप्पू, कोमल, लाखन, नितिन, दीपचंद, सचिन, अमित, कमल, मथुरा दमकलकर्मी चंद्रशेखर समेत अन्य लोग झुलस गए थे।

Hindi News/ Mathura / मथुरा पटाखा बाजार अग्निकांड में दो सगे भाइयों की मौत से कोहराम, गांव में नहीं जले चूल्हे

ट्रेंडिंग वीडियो