scriptRadha Rani Mandir Barsana: बरसाना के राधारानी मंदिर में पूरी रात छाया रहा अंधेरा, काटी बिजली, सामने आई बड़ी वजह | Radha Rani Mandir Barsana remained dark all night electricity cut for not paying bill of 12 lakh | Patrika News
मथुरा

Radha Rani Mandir Barsana: बरसाना के राधारानी मंदिर में पूरी रात छाया रहा अंधेरा, काटी बिजली, सामने आई बड़ी वजह

Radha Rani Mandir Barsana: मथुरा के बरसाना में स्थित राधा रानी मंदिर में बुधवार रात बिजली काट दी गई। इसके पीछे की वजह बिजली बिल का ना जमा होना बताया जा रहा है।

मथुराFeb 29, 2024 / 02:35 pm

Sanjana Singh

Radha Rani Mandir Barsana

Radha Rani Mandir Barsana

Radha Rani Mandir Barsana: बरसाना के विश्व प्रसिद्ध राधारानी मंदिर की 28 फरवरी की रात को विजली सप्लाई काट दी गई। ऐसा इसलिए क्यूंकि बिजली बिल का भुगतान नहीं हुआ था। इस वजह से राधारानी का मंदिर पूरी रात अंधेरे में डूबा रहा।

एक न्यूज वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक, बरसाना के प्रसिद्ध राधारानी मंदिर पर 12.66 लाख रुपए का बिजली बिल नहीं भरा गया था। करीब 3 साल से बिजली बिल का कोई भुगतान नहीं हुआ था और इसी वजह से मंदिर की बिजली काट दी गई। ऐसे में दर्शन के समय मंदिर में बिजली के लिए जनरेटर चलाया गया।

यह भी पढ़ें

IAS अभिषेक सिंह का इस्तीफा हुआ मंजूर, UP की इस सीट से लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव


आपको बता दें कि यूपी के मथुरा (Mathura) के बरसाना में स्थित राधारानी का मंदिर विश्व प्रसिद्ध है। यह मंदिर राधारानी को समर्पित है और यह भानुगढ़ पहाड़ी की चोटी पर बना हुआ है। यहां एक साथ राधा कृष्ण की पूजा की जाती है। इस मंदिर में राधाष्टमी और लठमार होली पर देश-विदेश के लोग इकट्ठा होते हैं। इस मंदिर का निर्माण लाल बलुआ पत्थरों से किया गया है। मंदिर में 200 से अधिक सीढ़ियां हैं।

Hindi News/ Mathura / Radha Rani Mandir Barsana: बरसाना के राधारानी मंदिर में पूरी रात छाया रहा अंधेरा, काटी बिजली, सामने आई बड़ी वजह

ट्रेंडिंग वीडियो