scriptViral Video : मिट्टी में लेट रहे कुमार विश्वास, सोशल मीडिया पर वायरल हुई वीडियो | Poet Kumar Vishwas lying in Sand video went viral on social media | Patrika News
मथुरा

Viral Video : मिट्टी में लेट रहे कुमार विश्वास, सोशल मीडिया पर वायरल हुई वीडियो

Viral Video : मान्यता है कि रमण रेती की मिट्टी में लेटने से शरीरिक कष्टों से मुक्ति मिलती है।

मथुराAug 27, 2024 / 10:44 am

Shivmani Tyagi

Viral Video

रमण रेती में लेटे हुए कुमार विश्वास

( Viral Video ) कवि कुमार विश्वास ने जन्माष्टमी का पर्व मिट्टी में लेटकर मनाया। कुमार विश्वास इन दिनों ब्रज के दौरे पर हैं। वह मथुरा गए थे। मथुरा से रमणरेती पहुंचे जहां उन्होंने मिट्टी मे लेटकर अपनी आस्था दिखाई। अब उनका ये वीडियो तेजी से सोशल मीडिया ( Social Media ) पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में कवि कुमार विश्वास ( Kumar Vishvas ) आस्था की गंगा में डुबकी लगाते हुए आनंद की अनुभूति करते दिखाई दे रहे हैं।

रमणरेती की मिट्टी में लेटे कुमार विश्वास का ( Video Viral )

ऐसी मान्यता है कि रमणरेती में जो मिट्टी है उस मिट्टी में भगवान कृष्ण बाल लीलाए करते थे खेला करते थे। मान्यता ये भी है कि इस रेतीली मिट्टी में आप अगर लेट भी जाएं तो ये आपके कपड़ों पर नहीं लगती। आज भी यहां जब श्रद्धालु आते हैं तो वो इस मिट्टी पर लेटते हैं और खेलते हैं। ऐसा करना सौभाग्य माना जाता है। कवि कुमार विश्वास ने भी कुछ ऐसा ही किया। वह रमण रेती पहुंचे यहां उन्होंने गोकुल महावन स्थित रमण रेती आश्रम में गुरु शरणानंद महाराज से आशीर्वाद लिया और फिर मिट्टी में लेटकर अपनी आस्था दिखाई।

यह भी है मान्यता

रमणरेती में चारों ओर रेतीली मिट्टी है। ऐसी मान्यता है कि भगवान कृष्ण यहां बचपन में लीलाएं करते थे। वह इसी मिट्टी में खेला करते थे। अब जो भी श्रद्धालु यहां आते हैं वह इस मिट्टी में लेट कर जाते हैं। मान्यता यह भी है कि इस मिट्टी में लेटने से मनुष्य को शारीरिक कष्टों से मुक्ति मिलती है और सभी तरह के शारीरिक रोग खत्म हो जाते हैं।

Hindi News/ Mathura / Viral Video : मिट्टी में लेट रहे कुमार विश्वास, सोशल मीडिया पर वायरल हुई वीडियो

ट्रेंडिंग वीडियो